पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Children's Results Were Stopped For Not Paying Fees In A School In Chandigarh, Parents Protested Against Them When The Teacher Asked For A Donation For The Teacher.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्कूल के खिलाफ पैरेंट्स का विरोध:चंडीगढ़ के एक स्कूल ने फीस न देने पर बच्चों का रिजल्ट रोका; पैरेंटस ने टीचर के लिए चंदा मांगा तो स्कूल टीचरों ने किया विरोध

चंडीगढ़एक महीने पहले
पेरेंटस ने टीचरों के लिए चंदा मांगा तो पुलिस ने थाने पहुंचाया।
  • सेक्टर-22 के शिशु निकेतन के आगे टीचर के लिए चंदा मांगने पर पुलिस ने पेरेंटस को पकड़ा
  • पेरेंटस ने स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाया कि वे उनके बच्चों के रिज़ल्ट को रोका गया

शहर के सेक्टर-22 के एक स्कूल के बाहर आज सुबह खूब हंगामा हुआ। हंगामे का कारण यह था कि स्कूल में पढ़ने वाले कुछ बच्चों के पेरेंटस ने स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाया कि उसके बच्चों के रिज़ल्ट को रोका गया है क्योंकि उन्होंने फीस नहीं भरी। पेरेंटस ने कहा कि स्कूल में जब रिज़ल्ट के लिए आते है तो उन्हें कहा जाता है कि पहले फीस भरनी होगी क्योंकि उन्हें टीचर्स को सैलरी देनी है। इसी को लेकर पेरेंटस की ओर से टीचर की सैलरी के लिए लोगों से चंदा मांगा जा रहा है तो अब टीचर कह रहें है कि उन्हें वेतन पूरी मिलती है, उन्हें स्कूल प्रशासन ने कभी रोका नहीं। इसी बात पर दोनों पक्षों में काफी विवाद हो गया।

स्कूल के बाहर टीचर के लिए चंदा मांग रहे पेरेंटस को पुलिस ने थाने पहुंचाया
स्कूल के बाहर टीचर के लिए चंदा मांग रहे पेरेंटस को पुलिस ने थाने पहुंचाया

पेरेंटस डिब्बे लेकर पहुंचे स्कूल के बाहर

आज सुबह स्कूल के बाहर पेरेंटस बड़े-बड़े डिब्बे लेकर लोगों से चंदा मांगने के लिए पहुंच गए। इन डिब्बों पर लिखा था कि करोड़ों रुपए कमाने वाले इन गरीब स्कूलों के लिए कृपया दिल खोलकर चंदा दीजिए। जब पेरेंटस स्कूल के बाहर चंदा इकट्ठा कर रहे थे तो उसी समय स्कूल के टीचर भी बाहर आ गए जिससे पेरेंटस और टीचर्स में विवाद हो गया। टीचर्स से जब यह पूछा गया कि पेरेंटस जो चंदा इकट्ठा कर रहे है क्या वे आपके लिए है तो इस पर उन्होंने इंकार कर दिया। टीचर्स ने कहा कि स्कूल की ओर से उन्हें पूरी सैलरी और एरियर दिया जा रहा है। उन्हें सैलरी को लेकर किसी तरह से स्कूल प्रशासन से कोई मुश्किल नहीं है।

चंदा मांगने का टीचर ने विरोध किया
चंदा मांगने का टीचर ने विरोध किया

पेरेंटस का आरोप

दूसरी तरह चंदा इकट्ठा कर रहे पेरेंटस ने कहा कि जब वे रिजल्ट लेने के लिए आते है तो स्कूल की एक टीचर कहती है कि स्कूल टीचर्स को सैलरी देनी है, उन्हें पहले बच्चे की फीस जमा करनी हाेगी उसके बाद ही बच्चे का रिजल्ट मिलेगा। इस कारण कुछ पेरेंटस ने टीचर को सैलरी देने के लिए लोगों से चंदा लेने का निर्णय लिया । स्कूल के बाहर जब काफी हंगामा हो गया तो पुलिस को बुलाया गया। पुलिस चंदा मांग रहे पेरेंटस में से कुछ को पकड़ कर थाने ले गई। एक पेरेंटस मनीष ने कहा कि स्कूल की ओर से पेरेंटस से जबरदस्ती फीस मांगी जा रही है, जिसके कारण वे टीचर के लिए चंदा मांग रहे थे कि पुलिस उन्हें पकड़ कर थाने ले आई है।

टीचरों ने कहा स्कूल उन्हें पूरी वेतन दे रहा।
टीचरों ने कहा स्कूल उन्हें पूरी वेतन दे रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें