पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • City based Lawyer Demanded Investigation From Chief Justice Of India And President From Independent Agency Outside UP Against Guilt Officers In Hathras Gangrape,.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़ में भी विरोध प्रदर्शन:शहर के वकील ने सीजेआई को पत्र लिखकर हाथरस गैंगरेप में दोषी अफसरों के खिलाफ जांच की मांग की; चंडीगढ़ कांग्रेस और एनएसयूआई ने किया प्रोटेस्ट, लगाए मोदी योगी विरोधी नारे

चंडीगढ़8 महीने पहले
एनएसयूआई ने सेक्टर 15 में किया प्रोटेस्ट-लगाए मोदी और योगी विरोधी नारे(फोटो: अश्विनी राणा)

पूरे देश के साथ-साथ चंडीगढ़ में भी यूपी के हाथरस गैंगरेप और महिला के शव को रात के अंधेरे में बिना परिवार की इजाजत के जलाने का मुद्दा गर्मा गया है। चंडीगढ़ कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके इस्तीफे की मांग कर डाली और घटना के विरोध में शाम को प्रोटेस्ट किया। तो सिटी बेस्ड हाईकोर्ट के लॉयर और एक्टिविस्ट हाकम सिंह ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया और प्रेजिडेंट ऑफ इंडिया को ईमेल कर उन दोषी पुलिस अफसरों के खिलाफ एफआईआर करने की मांग की है जिनकी मौजूदगी में पीड़िता का अंतिम संस्कार किया गया।

वकील हाकम सिंह
वकील हाकम सिंह

हाकम सिंह ने यह भी मांग की है कि इन सभी पुलिस अफसरों के मोबाइल की जांच भी हो ताकि पता चल सके कि किसके कहने पर इन्होंने सभी सबूत नष्ट किए। हाकम सिंह ने इसकी जांच स्वतंत्र जांच एजेंसी और यूपी के बाहर करवाने के लिए मांग की है। बुधवार शाम हाकम सिंह सेक्टर-17 प्लाजा में इसके विरोध में एक कैंडल मार्च प्रोटेस्ट कर पीड़ित महिला के लिए न्याय की मांग भी की।

चंडीगढ़ कांग्रेस व एनएसयूआई ने भी किया प्रदर्शन

चंडीगढ़ कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके इस्तीफे की मांग कर डाली है। पोस्ट में लिखा है कि 19 साल की दलित महिला के साथ गैंगरेप और कत्ल की घटना बेहद शर्मनाक है। 10 दिन तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई है और यहां तक कि परिजनों को अंतिम संस्कार से भी नहीं करने दिया गया। यूपी पुलिस ने बिना परिवार के जबरन ही शव का संस्कार कर दिया। इसके बाद बुधवार शाम को एएसयूआई और चंडीगढ़ कांग्रेस ने एक रोष प्रदर्शन किया। सेक्टर 15 में हर ओर नारा- किसान विरोधी,नरेंद्र मोदी और महिला विरोधी मोदी योगी के नारे गूंज रहे थे। चंडीगढ़ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा भी इस प्रोटेस्ट में शामिल हुए। योगी को सलाह देते हुए बोले कि वे सन्यासी हैं और सियासत उनके बस की बात नहीं। इसलिए वे आश्रम चले जाएं। वे बोले कि यूपी में हर दो घंटे में एक रेप होता है। लेकिन सरकार आंखें मूंद कर बैठी है।

पूरा मामला क्या है?

यूपी के हाथरस जिले के थाना चंदपा इलाके के एक गांव में 14 सितंबर को चार लोगों ने 19 साल की दलित युवती से दुष्कर्म किया था। वारदात के बाद आरोपियों ने पीड़ित की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी और उसकी जीभ काट दी। दिल्ली में इलाज के दौरान पीड़ित की मौत हो गई। इस मामले में चारों आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। हालांकि, पुलिस का दावा है कि गैंगरेप और जीभ काटने के आरोप गलत हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें