पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंजाब सरकार का फैसला:10वीं से 12वीं तक 26 से लगेंगी क्लासेज, आउटडोर कार्यक्रमों में 300 लोग हो सकेंगे शामिल

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड पॉजिटिविटी दर 0.3 प्रतिशत होने पर सीएम ने राहत का दायरा बढ़ाने का एलान किया है। मंगलवार को कोरोना की समीक्षा बैठक के बाद सीएम ने 10वीं से 12वीं तक स्कूल 26 जुलाई से खोलने का आदेश दिया। कोविड के हालात सामान्य रहने पर 2 अगस्त से अन्य स्कूल भी खोले जा सकते हैं। इनडोर कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोगों की अधिकतम संख्या 150 और आउटडोर समारोहों के लिए 300 व्यक्ति की गई है।

कार्यक्रमों में संगीतकार और कलाकार भी हिस्सा ले सकेंगे। क्षमता की ऊपरी सीमा 50 प्रतिशत तक रखने की शर्त होगी। वर्चुअल मीटिंग में सीएम को बताया गया कि कोविड पॉजिटिविटी दर घटकर 0.3 फीसदी हो गई है। सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि कोरोना के मोर्चे पर राहत बढ़ाई गई है पर कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन सौ फीसदी यकीनी बनाना होगा। स्कूलों में सभी टीचर्स व स्टाफ का टीकाकरण होने संबंधी जानकारी संबंधित डीसी को लिखित में देनी होगी।

कोविड प्रोटोकॉल यकीनी बनाना होगा
सामाजिक जमावड़ों के संबध में मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी क्षेत्रों में कलाकारों, गायकों को ऐसे समारोहों, मौकों के लिए इजाजत होगी परंतु इसके लिए कोविड प्रोटोकॉल के पालन को यकीनी बनाना होगा। कैंब्रिज यूनिवर्सिटी ने भविष्यवाणी की है, आने वाले हफ्तों में कोरोना केस में कमी आएगी।

50 फीसदी क्षमता के साथ खोल सकेंगे ये संस्थान
बार, सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट, स्पा, स्वीमिंग पूल, कोचिंग सेंटर, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, जिम, मॉल, म्यूजियम, चिड़ियाघर आदि। इसके लिए कोविड टीकाकरण की शर्त रखी गई है। पहले कॉलेजों, कोचिंग सेंटरों और उच्च शिक्षा के सभी संस्थानों को भी ऐसे ही शर्त से खोलने की इजाजत थी।

खबरें और भी हैं...