• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • CM Channi Announced As Soon As Kartarpur Corridor Opens, Will Go To Pakistan With The Entire Punjab Cabinet On November 18; Sidhu Said I Will Also Apply

करतारपुर कॉरिडोर खुलते ही CM चन्नी का ऐलान:18 नवंबर को पूरी पंजाब कैबिनेट के साथ जाएंगे पाकिस्तान; सिद्धू बोले- मैं भी करूंगा आवेदन

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
CM चरणजीत चन्नी - Dainik Bhaskar
CM चरणजीत चन्नी

आगामी 18 नवंबर को CM चरणजीत चन्नी की अगुवाई में पूरी पंजाब सरकार पाकिस्तान जाएगी। सीएम चन्नी के साथ सभी मंत्री श्री करतारपुर साहिब में माथा टेकेंगे। मंगलवार को ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कॉरिडोर खोलने की घोषणा की।

गुरदासपुर के धारोवाली कार्यक्रम में सीएम ने इसकी घोषणा की। सीएम चन्नी ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने पर केंद्र सरकार का धन्यवाद भी किया। पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिद्धू ने कहा कि वे भी करतारपुर साहिब जाने के लिए आवेदन करेंगे। मंजूरी मिली तो जरूर श्री करतारपुर साहिब जाएंगे। उन्होंने कॉरिडोर खोलने के मामले में किसी तरह की राजनीतिक बयानबाजी से इनकार कर दिया।

सिद्धू ने कॉरिडोर उद्घाटन वाले दिन के भाषण की वीडियो शेयर की
सिद्धू ने कॉरिडोर उद्घाटन वाले दिन के भाषण की वीडियो शेयर की

सिद्धू ने 2 साल पुराने भाषण का वीडियो भी शेयर किया

सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर खुलने के मामले में अपना पुराना भाषण का वीडियो भी शेयर किया। यह भाषण उन्होंने 2019 में करतारपुर कॉरिडोर की शुरूआत के मौके पाकिस्तान में दिया था। जिसमें उन्होंने कहा कि यह सिर्फ कारिडोर की बात नहीं बल्कि उस पैगाम की है, जो गुरूनानक देव जी ने दिया। यह बात सिर्फ हिंदुस्तान और पाकिस्तान की नहीं है बल्कि पूरे संसार को गुरूनानक देव जी के रास्ते पर चलने देने की प्रेरणा की है।

17 से खुलेगा करतारपुर कॉरिडोर:पहले जत्थे में पाकिस्तान जाएंगे 250 लोग, कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के साथ RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

सिद्धू ने नई मांग भी रखी

पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने के फैसले का स्वागत किया। हालांकि उन्होंने नई मांग रख दी कि डेरा बाबा नानक में दर्शनीय स्थल को संवारा जाए। यहां से वे लोग श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करते हैं, जिनके पास पासपोर्ट नहीं है। चंडीगढ़ पहुंचे सिद्धू ने कहा कि पहले एयरफोर्स कुछ कर रही थी लेकिन टेंडर में मामला फंसकर रह गया।

करतारपुर कॉरिडोर पर पंजाब में 'क्रेडिट वार':CM चन्नी बोले- PM और शाह से मिला था; भाजपा नेताओं ने अपना दावा ठोका

भाजपा प्रधान भी जाएंगे करतारपुर

कॉरिडोर खुलवाने के लिए PM, राष्ट्रपति और गृह मंत्री से मुलाकात के बाद भाजपा नेता भी करतारपुर जाएंगे। भाजपा नेता हरजीत ग्रेवाल ने कहा कि प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा भी पहले जत्थे में पाकिस्तान जाएंगे।

खबरें और भी हैं...