• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • CM Convened Review Meeting At 12 O'clock, Deputy CM, Health Minister And DC Will Join Video Conferencing

हरियाणा में कोरोना का बढ़ता खतरा:CM ने ली उपायुक्तों की समीक्षा बैठक, आदेश- कोविड गाइडलाइन का पालन सख्ती से कराएं और सतर्क रहें

चंडीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा में कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर सीएम मनोहर लाल ने रविवार को 12 बजे समीक्षा बैठक ली, जिसमें सभी जिलों के डीसी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से जुड़े। मंत्री भी इस मीटिंग में रहे। सीएम ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर तेजी से बढ़ रही है। कोरोना केस 500 से ज्यादा हो गए हैं। इसलिए सावधानी बरतने की आवश्यकता है। बाजार 5 बजे से बंद रहेंगे। ऑफिस 50 प्रतिशत की हाजिरी से खुलेंगे।उपायुक्त इनका पालन करवाएं। ऑक्सीजन प्लांट चेक करें, जहां पर कोई कमी है, उन्हें दुरुस्त करें। विदेश से आने वाले यात्रियों की निगरानी करें। बिना दोनों डोज लगे लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर न आने जाने दें। उपायुक्त कोरोना नियमों को लेकर पाबंदियां सख्ती से लागू करें। वहीं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का कहना है कि जिस ढंग से कोविड फैल रहा है, उसके लिए पाबंंदियां लगाना आवश्यक है।

डीसी मल्टी डिपार्टमेंट कमेटियां बनाएं

चीफ सेक्रेटरी संजीव कौशल ने कहा कि प्रदेश में कोविड गाइडलाइन का पालन करवाने के लिए सभी डीसी को आदेश दिए है कि वे मल्टी डिपार्टमेंट कमेटियों का गठन करें। दूसरी डोज न लगाने वालों को 500 रुपये और संस्था द्वारा गाइडलाइन का पालन न करने पर 5 हजार रुपये का चालान किया जाएगा।

महामारी अलर्ट 12 जनवरी तक

हरियाणा में शनिवार को महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के तहत 12 जनवरी तक नई गाइडलाइन लागू की गई है। पांच जिलों में सरकार ने सख्त पाबंदियां लगाई हैं, जिसमें मॉल, जिम बंद रखे गए हैं। इन आदेशों को दूसरे जिलों में लागू करने पर समीक्षा की जा सकती है। प्रदेश के पांच जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला, अंबाला और सोनीपत में कोविड केस बढ़ने पर इन जिलों को शामिल किया गया है। प्रदेश के सभी स्कूल व कॉलेज बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

एक जनवरी को आए थे 552 कोरोना केस

हरियाणा में एक जनवरी को कोरोना के नए 552 नए केस आए हैं। परंतु इसमें ओमिक्रान का नया कोई केस नहीं आया। एक जनवरी को कोरोना के आए मामलों में गुरुग्राम में सबसे ज्यादा 298 मरीज आए हैं। फरीदाबाद में 107 नए मामले आए। अंबाला में 32, सोनीपत में 31, पंचकूला में 26 केस सबसे अधिक हैं। हरियाणा में कोरोना एक्टिव केसों का आंकड़ा 1907 तक पहुंच गया है। आज तक कोरोना के 7 लाख से ज्यादा केस आ चुके हैं।

खबरें और भी हैं...