• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • CM Meeting For The First Time After The Withdrawal Of Three Agricultural Laws, Haryana Cabinet Meeting At Three O'clock

CM की PM के साथ मीटिंग स्थगित:कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान के बाद पहली बार होनी थी मुलाकात, 3 बजे हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक

चंडीगढ़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तीन कृषि कानून वापस लेने के बाद हरियाणा के सीएम मनोहर लाल की पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी से होने वाली मुलाकात किन्हीं कारणों से स्थगित हो गई। पीएम से मुलाकात के लिए सीएम मनोहर लाल बुधवार को ही दिल्ली रवाना हो गए थे, लेकिन अब सीएम चंडीगढ़ वापस आकर वीरवार तीन बजे हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक लेंगे। कृषि कानून की वापसी के बाद मंत्रिमंडल की यह पहली बैठक हैं, जिसमें आंदोलन के साथ-साथ हरियाणा लोक सेवा आयोग में डेंटल सर्जन भर्ती का मामला भी चर्चा में रहेगा।

बुधवार को ही दिल्ली रवाना हो गए थे सीएम मनोहर लाल

बता दें कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल बुधवार को दिल्ली चले गए। उनका रात्रि विश्राम दिल्ली में रहा। पीएम नरेंद्र मोदी के साथ उनकी मुलाकात थी। हरियाणा किसान आंदोलन का केंद्र है। ऐसे में तीन कृषि कानून की वापसी के बाद किसानों को उठाने के मामले पर पीएम के साथ रायशुमारी होनी थी कि आखिरकार किसानों को कैसे मनाया जाए। क्योंकि तीन कृषि कानून की वापसी होने के बाद भी सिंघु और टीकरी बॉर्डर पर हरियाणा और पंजाब के किसानों को जमावड़ा बना हुआ है। किसान 26 नवंबर को कृषि आंदोलन के एक साल पूरा होने के बाद दिल्ली के बॉर्डरों पर अपना शक्ति प्रदर्शन करने जा रहे हैं।

दोपहर तीन बजे मंत्रिमंडल की बैठक

सीएम मनोहर लाल तीन कृषि कानून की वापसी के बाद पहली बार अपनी मंत्रिमंडल की बैठक लेने जा रहे हैं। इसमें किसान आंदोलन और डेंटल सर्जन घोटाले पर भी चर्चा होना स्वाभाविक है। इसके अतिरिक्त स्क्रैप पॉलिसी, स्टार्टअप पॉलिसी को भी एजेंडे में शामिल किया जा सकता है। साथ ही सिरसा में थेहड़ के लोगों के पुर्नवास के मामलों पर भी चर्चा होगी।

खबरें और भी हैं...