• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • CM Residence Will Leave For Chandigarh At One O'clock In The Afternoon From Shiksha Sadan, If The Police Stop, They Will Protest At Housing Board Chowk

वोकेशनल टीचर्स के प्रदर्शन का दूसरा दिन:तीसरे दौर की वार्ता के लिए टीचर्स सीएम आवास रवाना, पहले दो बार हुई बार्ता, धरना जारी

चंडीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षा सदन के बाहर धरना देते वोकेशनल टीचर्स। - Dainik Bhaskar
शिक्षा सदन के बाहर धरना देते वोकेशनल टीचर्स।

हरियाणा के वोकेशनल टीचर्स का अपनी तीन मांगों को लेकर वीरवार को हैफेड के पीछे धरनास्थल पर प्रदर्शन जारी है। सीएम आवास पर उनके साथ मीटिंग चल रही है। इससे पहले दो बार एजुकेशन के डायरेक्टर के साथ मीटिंग हुई जो विफल रही है।

बता दे कि बुधवार को दो चरण की वार्ता होने के बाद भी सरकार और वोकेशनल टीचर्स के बीच सहमति नहीं बन पाई। एसोसिएशन के राज्य प्रधान अनूप ढिल्लों ने अगर वीरवार की वार्ता सफल रहती है तो ठीक अन्यथा शुक्रवार को भी उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

बुधवार को गेट पर की थी तालाबंदी

टीचर्स ने बुधवार को शिक्षा सदन के दोनों गेटों पर तालाबंदी कर दी। जिस कारण आने जाने वाले कर्मचारियों और अन्य लोगों को परेशानी हुई। सीएम हाउस से भी बातचीत के लिए कॉल आई। पहले दिन दो मीटिंग हुई। पहली मीटिंग सीएम आवास पर ओएसडी भूपेश्वर दयाल के साथ हुई। दूसरी मीटिंग स्टेट प्रोजेक्ट डायरेक्टर जे गणेशन के साथ हुई। टीचर्स की मांगों पर कोई सहमति नहीं बनी।

वोकेशनल टीचर्स की तीन मांगें

शिक्षा विभाग में मर्ज करने, समान काम समान वेतन और सर्विस रूल लागू कर 58 साल तक जॉब सिक्योरिटी देन की मांग को लेकर पिछले 30 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले मंगलवार को हरियाणा सरकार और वोकेशनल टीचर्स की हरियाणा निवास पर मीटिंग बुलाई गई। हरियाणा सरकार की तरफ से शिक्षा मंत्री व शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी शामिल हुए। वोकेशनल टीचर्स का 6 सदस्य डेलिगेशन शामिल हुआ। यह मीटिंग 1 बजे शुरू होकर ढाई घंटे तक चली। लेकिन टीचर्स की मांगों पर सहमति नहीं बन पाई।

खबरें और भी हैं...