• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • CM Said After The Data Comes, The Data Of Farmer Leaders Will Be Checked, Amarendra Was Earlier In The Wrong Party, Now The Distance Is Over

किसानों पर दर्ज केसों का डेटा जुटा रही सरकार:CM मनोहर बोले- किसान नेताओं के साथ क्रॉस चेक करेंगे, अमरिंदर गलत पार्टी में थे; अब दूरियां खत्म

चंडीगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को CM मनोहर लाल के आवास पर पहुंचे थे कैप्टन अमरिंदर सिंह। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
सोमवार को CM मनोहर लाल के आवास पर पहुंचे थे कैप्टन अमरिंदर सिंह। (फाइल फोटो)

हरियाणा सरकार ने किसानों पर दर्ज मामलों और आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों का रिकॉर्ड जुटाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को CM मनोहर लाल ने कहा कि तीन कृषि कानून वापस हो गए हैं। MSP पर कानून बनाने के लिए PM नरेंद्र मोदी कमेटी बनाएंगे।

सीएम मनोहर लाल ने दर्ज केस वापस लेने के सवाल पर कहा कि यह ठीक है कि केस वापस लेने का अधिकार राज्यों का है। डाटा जुटाया जा रहा है, कितने किसानों पर मुकदमे दर्ज हैं और कितनों की मौत हुई है। आंकड़ा अलग है जो किसान नेता क्लेम करते हैं। किसान नेताओं से भी डाटा मांगा जाएगा। लिस्ट मिलने के बाद किसानों के साथ फाइनल बातचीत होगी और उसमें राज्य की ओर से जो करना होगा, उसे किया जाएगा। किसानों के साथ फाइनल स्टेप में सहानुभूति विचार करेंगे।

अमरिंदर गलत पार्टी में थे, जो दूरियां थीं अब खत्म हो गईं

CM मनोहर लाल ने कहा कि पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी बनाई है। इसलिए वे मिलने के लिए आ गए। यह एक गुडविल जेश्चर भी था कि हमें मिलकर कांग्रेस को हराना चाहिए। हालांकि यह पंजाब का मामला है। पंजाब प्रदेश के मामले को लेकर कोई मीटिंग होगी तो केंद्र के साथ होगी। सीएम ने कहा कि अमरिंदर सिंह के साथ व्यक्तिगत संबंध पहले भी थे। वे गलत पार्टी में थे, उन्होंने कांग्रेस को छोड़ दिया, जितनी दूरियां थी, अब खत्म हो गईं।

सीएम ने कहा- नए चीफ सेक्रेटरी आएंगे

सीएम ने कहा कि मौजूदा चीफ सेक्रेटरी विजयवर्धन आज रिटायर होंगे। नए चीफ सेक्रेटरी आएंगे। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ मीटिंग करेंगे, ताकि पूरी तैयारियों की समीक्षा की जा सकें।

खबरें और भी हैं...