पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम ने जीएनडीयू के उपकुलपति को जिम्मा सौंपा:उच्च शिक्षा के सिलेबस की समीक्षा और सुधारों के लिए कमेटी गठित

चंडीगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह । - Dainik Bhaskar
सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ।

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने परीक्षा सुधारों और पाठ्यक्रम की समीक्षा करने के लिए उप कुलपतियों की कमेटी का गठन किया है। जीएनडीयू के उप कुलपति की अध्यक्षता में यह समिति नए पाठ्यक्रम और डिजिटल शिक्षा शुरू किए जाने के पक्ष पर विचार करेगी और 60 दिनों के अंदर रिपोर्ट सौंपेगी। सीएम ने निर्देश दिए कि शैक्षिक सत्र 2021-22 से सभी नए कॉलेजों में क्लासेज शुरू होनी चाहिए। वहीं, सरकारी कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों के 931 पद भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया तेज करने के आदेश दिए हैं।

विदेशों में बसे पंजाबियों के लिए जीएनडीयू ने ऑनलाइन कोर्स की शुरुआत की

चंडीगढ़ सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दुनिया भर में रहते पंजाबियों के लिए गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर की ओर से शुरू किए ऑनलाइन प्रोग्रामों एवं कोर्सेज की डिजिटल तौर पर शुरुआत की। सीएम ने पंजाबी भाषा को उत्साहित करने के लिए भाषा अवॉर्ड के लिए 5 करोड़ रुपए जारी करने के भी आदेश दिए। सीएम ने कहा कि ऑनलाइन कोर्स नौजवानों को पंजाबी भाषा सिखाने में सहायक साबित होंगे। इससे उनमें पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत की भावना पैदा होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें