• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Congress MLA Jalalpur's Son Appointed As Director Of Powercom; First Randhawa And Razia's Relatives Got Posts

कैप्टन की राह पर CM चन्नी:कांग्रेस MLA जलालपुर के बेटे को बनाया पावरकॉम का डायरेक्टर; पहले रंधावा और रजिया के रिश्तेदारों को मिल चुके हैं पद

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के नए CM चरणजीत सिंह चन्नी भी कैप्टन अमरिंदर सिंह की राह पर चल पड़े हैं। मंगलवार को पटियाला के घनौर से कांग्रेस MLA मदनलाल जलालपुर के बेटे गगनदीप जौली जलालपुर को पावरकॉम डायरेक्टर बनाया है। पद पर पहले कैप्टन के करीबी आरपी पांडव थे, उनकी चन्नी सरकार ने छुट्‌टी कर दी है।

इससे पहले चन्नी सरकार डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा के दामाद तरुणवीर लहल को एडिशनल एडवोकेट जनरल बना चुकी है। इसके बाद कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना और नवजोत सिद्धू के रणनीतिक सलाहकार मुहम्मद मुस्तफा की बहू जैनब अख्तर को पंजाब वक्फ बोर्ड का चेयरमैन बनाया। विरोधियों ने इस पर सवाल भी उठाए लेकिन सरकार बेफिक्र होकर कांग्रेसी मंत्रियों और विधायकों के रिश्तेदारों को पद बांट रही है।

कुछ दिन पहले जैनब अख्तर को वक्फ बोर्ड चेयरमैन बनाया गया था
कुछ दिन पहले जैनब अख्तर को वक्फ बोर्ड चेयरमैन बनाया गया था

कैप्टन के वक्त भी मिली नौकरियां

कैप्टन अमरिंदर सिंह के CM रहते विधायक फतेहजंग बाजवा और राकेश पांडे के बेटे को नौकरी मिली थी। हालांकि विवाद होने पर बाजवा ने नौकरी ठुकरा दी। इसके बाद रामपुरा फूल से विधायक और कैप्टन सरकार में मंत्री रहे गुरप्रीत कांगड़ के दामाद को भी सरकारी नौकरी दी गई। मजे की बात यह है कि तब मंत्री परगट सिंह इसका विरोध करते थे, लेकिन चन्नी सरकार का हिस्सा होने के बावजूद वह इस पर चुप हैं।

पंजाबी यूनिवर्सिटी के VC से विवाद पर चर्चा में जलालपुर

कांग्रेस विधायक मदनलाल जलालपुर हाल ही में तब चर्चा में आए, जब सीएम चन्नी के सामने उन्होंने पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के वाइस चांसलर (VC) प्रो. अरविंद को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का बंदा कह दिया था। तब जलालपुर की सीएम के प्रति भी नाराजगी सामने आई थी। इस नियुक्ति को रिश्ते सुधारने की कवायद भी माना जा रहा है।

पटियाला में सियासी किला मजबूत कर रहे

कांग्रेस की इस नियुक्ति को पटियाला में कांग्रेस का किला मजबूत करने से जोड़कर देखा जा रहा है। पटियाला कैप्टन अमरिंदर सिंह का गृह जिला है। हाल ही में सरकार ने कैप्टन खेमे के मेयर संजीव शर्मा बिट्‌टू को भी सस्पेंड कर दिया था। अब वहां ताकत बढ़ाने के लिए खूब पद बांटे जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...