कांग्रेस MP मनीष तिवारी की मांग:शहीद ए आजम भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को भारत रत्न देने की घोषणा करें PM मोदी

चंडीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद मनीष तिवारी - Dainik Bhaskar
सांसद मनीष तिवारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे को देखते हुए कांग्रेस MP मनीष तिवारी ने अहम मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी शहीद भगत सिंह, सुखदेव थापर और शिवराम राजगुरू के लिए भारत रत्न की घोषणा करें। इसके अलावा चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम बदलकर उसे शहीद ए आजम भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट मोहाली-चंडीगढ़ करें।

पंजाब के श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने यह मांग तब उठाई है, जब पीएम मोदी पंजाब दौरे पर पहुंचने के बाद सबसे पहले हुसैनीवाला बॉर्डर स्थित शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू के शहीदी स्मारक पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए जा रहे हैं।

कांग्रेस MP मनीष तिवारी ने पीएम मोदी को ट्‌वीट किया है।
कांग्रेस MP मनीष तिवारी ने पीएम मोदी को ट्‌वीट किया है।

राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर मुखर तिवारी

राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरह ही सांसद मनीष तिवारी भी काफी मुखर रहते हैं। यहां तक कि कुछ दिन पहले जब कांग्रेस के पंजाब प्रधान नवजोत सिद्धू ने पाक पीएम इमरान खान को बड़ा भाई कहा तो तिवारी ने बिना नाम लिए इसकी आलोचना कर डाली। इसके अलावा भी राष्ट्रीय सुरक्षा और पाकिस्तान को लेकर वह हमेशा सख्ती के समर्थक रहे हैं।

CM चरणजीत चन्नी ने पीएम मोदी से किसानों की पूर्ण कर्जमाफी की मांग उठाई है।
CM चरणजीत चन्नी ने पीएम मोदी से किसानों की पूर्ण कर्जमाफी की मांग उठाई है।

CM चन्नी ने उठाई कर्ज माफी और चंडीगढ़ पंजाब को देने की मांग

पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किसानों की पूर्ण कर्जमाफी की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पूरे देश के लिए कोई योजना बनाए। जिसमें पंजाब भी अपना हिस्सा देगा। यह कर्जमाफी केंद्र और राज्य के शेयर के बेस पर हो। इसके अलावा उन्होंने चंडीगढ़ को पंजाब को देने की भी मांग की।

खबरें और भी हैं...