• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Congress Punjab Election 2022 Candidate List Update, Navjot Singh, Charanjit Channi Sidhu, Sunil Jakhar | Punjab News

कांग्रेस के 30 टिकट फाइनल:CEC मीटिंग में 26 MLA के साथ मालविका के नाम पर सहमति; 17 का नाम कटना तय, CM चेहरे पर भी चर्चा

चंडीगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस में टिकट आवंटन पर मंथन चल रहा है। इसके लिए कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी (CEC) की मीटिंग हो रही है। मीटिंग की अगुवाई कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कर रही हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक पहले चरण में 26 विधायकों सहित 30 नाम फाइनल हो गए हैं। इनमें मोगा सीट से मालविका सूद का नाम भी है। मीटिंग में चन्नी और सिद्धू के हालिया बयानों के बाद मुख्यमंत्री के चेहरे पर भी चर्चा हुई है।

CEC मीटिंग में राहुल गांधी, एके एंटोनी, अंबिका सोनी, केसी वेनुगोपाल, गिरीजा व्यास, जनार्धन द्विवेदी, मुकुल वासनिक, वीरप्पा मोइली, मोहसिना किदवई, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, प्रदेश कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू और प्रताप बाजवा भी मीटिंग में मौजूद हैं। पंजाब कांग्रेस कैंपेन कमेटी के चेयरमैन सुनील जाखड़ ने मीटिंग को विदेश से जुड़े।

वहीं, कांग्रेस के करीब 17 विधायकों का टिकट कटना तय है। कांग्रेस 77 में से 60 विधायकों पर दोबारा भरोसा जता सकती है। हालांकि पहले चरण में सबके नाम अनाउंस होने के आसार कम हैं। पहली सूची में मालविका सूद, सिद्धू मूसेवाला समेत 60 से 70 सीटों पर नाम घोषित हो सकते हैं।

दिग्गजों के टिकट घोषित करने में होगी देरी

यह भी चर्चा है कि दिग्गजों के चेहरे घोषित करने के लिए कांग्रेस थोड़ा इंतजार कर सकती है ताकि कांग्रेस इस मामले में चर्चा में बनी रहे। इसके अलावा फिलहाल सीएम चरणजीत चन्नी का चमकौर साहिब से लड़ना तय है लेकिन उनका नाम जालंधर की आदमपुर सीट से भी चर्चा में है।

नवजोत सिद्धू अमृतसर ईस्ट से लड़ने वाले हैं लेकिन यह भी चर्चा है कि उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू वहां से चुनाव लड़ सकती है। ऐसे में सिद्धू को पटियाला में कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावा किसी दूसरे दिग्गज के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है।