कांग्रेस ने किया HPSC का घेराव:आयोग के बाहर धरना पर बैठे कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पुलिस लाइन में छोड़ा

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डेंटल सर्जन भर्ती घोटाले के विरोध में कांग्रेस ने हरियाणा लोक सेवा आयोग के कार्यालय के बाहर रोष प्रदर्शन करने के लिए कांग्रेसी पहुंचे। पुलिस ने कांग्रेसियों को रोका तो उन्होंने आयोग के कार्यालय के समक्ष ही धरना लगा दिया। पुलिस ने जब उन्हें उठाना चाहा तो उन्होंने मना कर दिया। इसके बाद पुलिस ने कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल, कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला, चंद्रमोहन बिश्नोई को हिरासत में ले लिया और बस में बैठा दिया। पुलिस ने कांग्रेसी नेताओं व कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर शहर से बाहर सेक्टर 26 की पुलिस लाइन में छोड़ दिया। हालांकि इससे पहले गिरफ्तारी के दौरान कांग्रेसियों और पुलिस में धक्का मुक्की भी हुई।

सरकार के खिलाफ बोला हल्ला

पंचकूला सेक्टर 5 में सुबह 11 बजे फायर ब्रिगेड कार्यालय के पास कांग्रेस के दिग्गज नेता पहुंचे। घेराव कार्यक्रम का नेतृत्व हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल ने किया। कुमारी सैलजा भी मौके पर पहुंची। कांग्रेसियों ने कार्यालय के बाहर नारेबाजी की। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने चौक पर बेरीकेड्स लगाकर कार्यकर्ताओं को रोक लिया। पुलिस ने कांग्रेसियों को रोकने के लिए वाटर कैनन और भारी पुलिस बल तैनात किया है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस जनता की बात सड़क से लेकर सदन तक उठाती रही है। सरकार हमारे लोगों पर चाहे कितने भी केस दर्ज कर लें। हमारी आवाज को दबाया जाता है। स्वतंत्रता के 75 साल भी ऐसे नहीं मिले, करोड़ों कुर्बानियों के बाद आजादी मिली। लोकतंत्र भी आसानी से नहीं बचाया जा सका। आज के दिन भी लोकतंत्र पर हमला बोला जा रहा है। सैलजा ने कहा कि भाजपा का लोकतंत्र में विश्वास नहीं है। हरियाणा सरकार का एक-एक फैसला तानाशाही की मिसाल है। भाजपा जजपा सरकार बनी है, तब से घोटाले हो रहे हैं। पेपर लीक हो रहे हैं। ये साजिश है। इस सरकार की देखरेख में हो रही है। बिना राजनीतिक सरंक्षण के इतने बड़े घोटाले नहीं हो सकते। सरकारी नौकरियां सरेआम बिक रही है। इससे पहले रणदीप सुरजेवाला ने भी सरकार को डेंटल सर्जन भर्ती मामले पर हमला किया। इसके बाद कांग्रेसी आयोग के कार्यालय का घेराव करने के लिए करीब सवा दो बजे चल पड़े। पुलिस ने उन्हें बेरीकेड्स लगाकर रोक लिया। कांग्रेसी नेता आयोग के कार्यालय के बाहर बैठ गए, धरना जारी रहा।

पहले ही चल रहे हैं अलग-अलग कार्यक्रम

ऑल इंडिया कांग्रेस के निर्देश पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने महंगाई के खिलाफ प्रदेश में जन जागरण अभियान चलाया हुआ है। जबकि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम चलाया हुआ है। हुड्‌डा गुट पार्टी के जन जागरण अभियान में भाग नहीं ले रहा। इस कार्यक्रम में भी भाग लेने पर संशय है।

खबरें और भी हैं...