कुमारी सैलजा का भाजपा पर कटाक्ष:कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बोलीं- जेबकतरे नहीं डाकू और लुटेरे हैं भाजपाई, आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों का साथ दिया

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने जन जागरण अभियान के तहत गुरुग्राम के बादशाहपुर में भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दलित वर्ग पर सबसे ज्यादा गरीबी और बेरोजगारी की मार है। भाजपा की नीतियों और बढ़ती महंगाई की मार है। भाजपा वाले जेबकतरे नहीं, डाकू और लुटेरे हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि 2024 के चुनाव में भाजपा नया जुमला लेकर आएगी। धर्म और बंटवारे की बात करेंगी। विकास की बात नहीं करेंगी। महंगाई का बड़ा कहर है। ये जेबकतरे नहीं डाकू और लुटेरे हैं। कांग्रेस सरकार ने पेट्रोल डीजल की मार आम आदमी पर नहीं पड़ने दी। सिलेंडर की कीमत हजार पार है।

कुमारी सैलजा गुरुग्राम के बादशाहपुर में संबोधित करते हुए।
कुमारी सैलजा गुरुग्राम के बादशाहपुर में संबोधित करते हुए।

भाजपा ने आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों का साथ दिया
सैलजा ने कहा कि हमारे देश को आजादी 75 साल पहले मिली। करोड़ों लोगों ने कुर्बानियां दीं। जवानी लुटा दी। जान न्योछावर कर दी, ताकि सभी को अधिकार मिले। हमारा अपना संविधान हो। बराबरी का हक मिला। गरीब के वोट की कीमत भी अमीर के बराबर ही है। भाजपा आजादी पर सवाल उठा रही है। भाजपा ने देश की आजादी के लिए लड़ाई नहीं लड़ी।

ये लोग अंग्रेजों का साथ देते थे। 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन के समय भाजपा ने अंग्रेजों का साथ दिया था और कहा था कि क्रांतिकारियों पर पाबंदी लगानी चाहिए। आज इतिहास बदलने की बात कर रहे हैं। दलित, पिछड़ा वर्ग की कुर्बानियों को भुलाया नहीं जा सकता।

खबरें और भी हैं...