पंजाब यूनिवर्सिटी / काॅन्ट्रैक्ट कर्मियों की नौकरी गई, प्रदर्शन करते बोले-अब कैसे घर चलाएं, कैसे बच्चे पढ़ाएं

Contract workers lost their jobs, said while performing - how to drive home, how to teach children
X
Contract workers lost their jobs, said while performing - how to drive home, how to teach children

  • पीयू के मल्टी टास्किंग स्टाफ का काॅन्ट्रैक्ट रीन्यु नहीं होने से बढ़ा आक्रोश

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

चंडीगढ़. पंजाब यूनिवर्सिटी ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के लिए काॅन्ट्रैक्ट रीन्यु नहीं किया है, जिसके बाद करीब 250 मुलाजिम बेरोजगार हो गए हैं। दो महीने से सैलरी भी नहीं मिली है, जिसके चलते उन्होंने वीसी ऑफिस पर प्रोटेस्ट किया। 
वीसी और पीएम मोदी के मुर्दाबाद वाले नारे लगाए। मुलाजिमों का कहना था कि इन दिनों लॉकडाउन के कारण वैसे ही काम नहीं मिल रहा, उस पर नौकरी जाने के कारण उनके लिए घर चलाना भी मुश्किल हो जाएगा। ये काॅन्ट्रैक्ट जून में खत्म हो गया था, लेकिन बाद में लॉकडाउन के कारण इसे 30 जून तक बढ़ा दिया गया।

कहा, पीएम ने बयान दिया था किसी की नौकरी नहीं जाएगी

स्कूल वालों को ट्यूशन फीस लेने को कहा जा रहा तो बच्चे हमारे जैसे लोग कैसे पढ़ाएंगे। अदालत उनको एडमिशन फीस लेने की भी इजाजत भी दे रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बयान दे रहे हैं किसी की नौकरी नहीं जाएगी, लेकिन यहां पर सरकारी संस्थान ही इस नियम को फॉलो नहीं कर रहे हैं। मंगलवार को अचानक उनको कह दिया गया कि आपको अब काम पर नहीं आना। पीयू के रजिस्ट्रार प्रो. कर्मजीत सिंह का कहना है कि उनके अपने पास करीब तीन हजार मुलाजिम हैं। डिस्टेंसिंग कर बैठाने की जगह नहीं है। काॅन्ट्रैक्ट 1 जून को खत्म हो गया था। यूनिवर्सिटी कैंपस बंद रहने तक काॅन्ट्रैक्ट नहीं करेगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना