• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Corona Cases Reduced, Now Business Will Grow; Many Industries In The Industrial Area Continued To Operate Without Orders, So That Workers Do Not Flee.

इंडस्ट्री को उम्मीद:कोरोना केस कम हुए, अब कारोबार बढ़ेगा; इंडस्ट्रियल एरिया की कई इंडस्ट्री में बिना ऑर्डर काम चलता रहा, ताकि मजदूर पलायन न करें

चंडीगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के मामले बढ़ने लगे तो मार्च महीने से देश के अलग-अलग राज्यों में कई तरह की पाबंदियां लगनी शुरू हो गई। चंडीगढ़ में भी नाइट कर्फ्यू, वीकएंड लाॅकडाउन और उसके बाद दिन में सभी तरह की गैर जरूरी सामान की दुकानें बंद हो गई। लेकिन इंडस्ट्री को चलने की मंजूरी थी।

लगभग सभी जगहों पर गैर जरूरी सामान की दुकानें तो बंद हो गई। ऐसे में इंडस्ट्री के पास जो ऑर्डर थे, वे भी होल्ड करने पड़े। ज्यादातर इंडस्ट्रियलिस्ट्स ने सिर्फ इसलिए प्रोडक्शन जारी रखा ताकि मजदूरों कोे पलायन न हो। नतीजा ये है कि अब इनके पास तैयार सामान का इतना स्टाॅक पड़ा है कि अगर सभी राज्यों में अगले महीने से ही पाबंदियां हट जाएंगी तो जाकर ये सामान बिक पाएगा। कारोबारियों का कहना है कि अब कोरोना के केस कम आने लगे हैं। उम्मीद है कि कारोबार बढ़ेगा।

दुकानें खुली तो अब सामान भी बिकेगा

चंडीगढ़ में फर्नीचर इंडस्ट्री की करीब 450 से ज्यादा यूनिट हैं। फर्नीचर इंडस्ट्री एसोसिएशन चंडीगढ़ के वाइस प्रेसिडेंट सुनील बंसल कहते हैं कि अभी बिना ऑर्डर के ही सामान बना रहे थे ताकि इंडस्ट्री चलते रहे और कम से कम हमारे वर्कर्स भी यहीं पर रहें।

बंसल ने कहा कि अभी केस कम हुए हैं, गैर जरूरी सामान की दुकानें भी खुल रही हैं तो कुछ उम्मीद जगी है कि जो सामान तैयार है, वह आगे बिक पाएगा। बंसल ने कहा कि अभी सिर्फ छोटे ऑर्डर ही सरकारी दफ्तरों से संबंधित पंचकुला, मोहाली या चंडीगढ़ से आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...