• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Corona Omicron In Punjab India, If Election Rallies Are Held, Corona May Become Uncontrollable In Punjab

पंजाब में टेस्टिंग बढ़ते ही कोरोना का सच सामने:35 हजार सैंपल से एक दिन में 6500 मरीज; चुनावी भीड़ हुई तो बेकाबू होंगे हालात

चंडीगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में कोरोना का कहर मच गया है। बुधवार को सरकार ने 35 हजार टेस्ट किए तों 24 घंटे के दौरान साढ़े 6 हजार पॉजिटिव केस आ गए। वहीं 10 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। इसके बीच सबसे बड़ा खतरा अब भीड़ वाली चुनावी रैलियां बन चुकी हैं। पाबंदियों के बावजूद कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में अगर भीड़ इकट्‌ठी हुई तो हालात बेकाबू हो सकते हैं। फिलहाल 15 जनवरी तक चुनाव आयोग ने रैलियों पर रोक लगा रखी है।

मोहाली में बिगड़े हालात, हर दूसरा व्यक्ति पॉजिटिव

पंजाब में पटियाला और लुधियाना के बाद मोहाली में तेजी से हालात बिगड़ गए हैं। मोहाली में संक्रमण की स्थिति यह है कि टेस्ट के लिहाज से हर दूसरा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिल रहा है। बुधवार को यहां 2150 सैंपल टेस्ट किए गए, जिसमें 974 लोग पॉजिटिव मिले। यहां पॉजिटिविटी रेट 45.30% रहा। पटियाला में भी हालात नहीं संभले हैं। यहां 31.66% पॉजिटिविटी रेट के साथ 906 पॉजिटिव मरीज मिले। पटियाला में हर तीसरा मरीज पॉजिटिव मिल रहा है।

कपूरथला-रोपड़ में भी हालात खराब, ,टेस्टिंग कम

कपूरथला और रोपड़ जिले में भी हालात खराब हैं। कपूरथला में 40.67% पॉजिटिविटी रेट के साथ 183 मरीज मिले। रोपड़ में 37.25% पॉजिटिविटी रेट के साथ 285 मरीज मिले। यहां मरीजों की गिनती भले ही कम हो, लेकिन पॉजिटिविटी रेट बहुत ज्यादा है। टेस्टिंग कम करने की वजह से यहां आंकड़ों का खेल किया जा रहा है।

7 जिलों में 10 मौतें, क्रिटिकल केयर और वेंटिलेटर वाले मरीज बढ़े

पंजाब के 7 जिलों में 10 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ दिया। पटियाला में 3, होशियारपुर में 2 और बठिंडा, फतेहगढ़ साहिब, फाजिल्का, जालंधर और लुधियाना में 1-1 मरीज की मौत हुई। बठिंडा और पटियाला में 2 मरीजों को ICU और बठिंडा और जालंधर में 3 मरीजों को वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा। पंजाब में अब ऑक्सीजन सपोर्ट की जगह ICU में और वेंटिलेटर वाले मरीजों की गिनती बढ़ती जा रही है। बुधवार को 290 ऑक्सीजन तो 80 ICU और 12 मरीज वेंटिलेटर पर रहे।

पंजाब में कोरोना के हालात...

खबरें और भी हैं...