• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Corona Omicron Variant In Punjab India, Corona Blast Ahead Of PM Narendra Modi Election Rally In Punjab

PM की रैली से पहले पंजाब में कोरोना ब्लास्ट:24 घंटे में 1,027 मरीज मिले, 2 ने दम तोड़ा; हॉटस्पॉट बने पटियाला में रिकॉर्ड 366 केस मिले

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब में कोरोना के बिगड़ते हालात के बीच चुनावी रैलियों से खतरा बढ़ गया है। - Dainik Bhaskar
पंजाब में कोरोना के बिगड़ते हालात के बीच चुनावी रैलियों से खतरा बढ़ गया है।

पंजाब में विधानसभा चुनाव और PM नरेंद्र मोदी की बुधवार को फिरोजपुर में हो रही रैली से पहले कोरोना ब्लास्ट हो गया। मंगलवार को 24 घंटे के दौरान 1,027 पॉजिटिव मरीज मिले। इस दौरान पटियाला और संगरूर में 2 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया। सबसे बुरी हालत कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुके पटियाला की रही। यहां 24 घंटे में 366 केस ने सरकार की नींद उड़ा दी है।

पंजाब में हालात इतने बदतर हो चुके हैं कि मंगलवार को 70 मरीज लाइफ सेविंग सपोर्ट पर पहुंच गए हैं। इनमें 54 मरीज ऑक्सीजन, 15 ICU और एक वेंटिलेटर पर भर्ती किया गया है। इस आंकड़े से आने वाले दिनों में कोरोना के जानलेवा होने का खतरा मंडराने लगा है। वहीं बड़ा सवाल यह है कि क्या पंजाब में यह कोरोना की तीसरी लहर के आने का संकेत है।

कोरोना के बिगड़ते हालात देख पंजाब सरकार ने मंगलवार रात से यह पाबंदियां लगाई हैं
कोरोना के बिगड़ते हालात देख पंजाब सरकार ने मंगलवार रात से यह पाबंदियां लगाई हैं

पटियाला के बाद मोहाली और लुधियाना में हालात बिगड़े

पंजाब में कोरोना से लगातार हालात बिगड़ रहे हैं। अभी तक पटियाला में हालत बदतर थी लेकिन अब चंडीगढ़ से सटे मोहाली और राज्य के सबसे बड़े शहर लुधियाना में भी स्थिति चुनौतीपूर्ण हो गई है। मंगलवार को मोहाली में कोरोना के 149 जबकि लुधियाना में 103 नए मरीज मिले। इसके अलावा पठानकोट में 88, जालंधर में 85, फतेहगढ़ साहिब में 42, अमृतसर और बठिंडा में 33-33, कपूरथला में 23, होशियारपुर और तरनतारन में 16-16 केस मिले हैं।

टेस्टिंग बढ़ाते ही दहलाने लगा कोरोना

अभी तक चुनावी रैलियों की वजह से पंजाब सरकार ने टेस्ट कम कर रखे थे। मंगलवार को सभी जिलों में टेस्टिंग शुरू हुई तो कोरोना ने दहलाना शुरू कर दिया। मंगलवार को सरकार ने 15 हजार 822 टेस्ट किए। जिनमें से 1027 नए केस मिले। जिसके बाद पंजाब में पॉजिटिविटी रेट 6.49% हो गया है। जिले के लिहाज से पठानकोट में सबसे ज्यादा 17.36%, पटियाला में 15.43%, फतेहगढ़ साहिब में 8.45%, बठिंडा में 8.35% और मोहाली में 8.33% पॉजिटिविटी रेट रहा।

8 दिन में 20 गुना हुए केस

पंजाब में कोरोना के हालात इस कदर बिगड़े हैं कि महज 8 दिन में कोरोना के केस 20 गुना बढ़ गए हैं। 28 दिसंबर को पंजाब में सिर्फ 51 पॉजिटिव केस मिले थे। जो अब मंगलवार यानी 4 जनवरी को बढ़कर 1 हजार के आंकड़े को पार कर चुके हैं। पंजाब में अब एक्टिव मरीजों की गिनती 2,686 हो चुकी है। जिससे अब राज्य में दहशत पैदा होने लगी है।

खबरें और भी हैं...