पंजाब में जानलेवा हुआ कोरोना:चौबीस घंटे में 5 मरीजों की मौत; सांसद समेत 2,427 पॉजिटिव केस मिले; पॉजीटिविटी रेट 10% से ज्यादा

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब में गुरुवार को 24 हजार लोगों के कोविड टेस्ट किए गए। - Dainik Bhaskar
पंजाब में गुरुवार को 24 हजार लोगों के कोविड टेस्ट किए गए।

पंजाब में कोरोना जानलेवा होने लगा है। गुरुवार को राज्य में 5 मरीजों की मौत हो गई। वहीं पटियाला से सांसद और कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर समेत 2,427 पॉजिटिव मरीज मिले। चिंताजनक बात यह है कि पंजाब में कोरोना मरीजों का पॉजीटिविटी रेट 10% से भी ज्यादा हो गया है। पंजाब में एक्टिव केसों की गिनती बढ़कर 6,687 हो चुकी है। पंजाब में अब तक ओमिक्रॉन के भी 7 केस मिल चुके हैं।

कोरोना ब्लास्ट होने से अब पूरे राज्य में कोरोना तेजी से फैलने लगा है। 62 मरीज लाइफ सेविंग सपोर्ट पर पहुंच गए हैं। जिनमें 13 मरीज ICU और 6 मरीज वैंटिलेटर पर चले गए हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में कोरोना से मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

सांसद परनीत कौर ने ट्वीट कर अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी
सांसद परनीत कौर ने ट्वीट कर अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी

इन जिलों में मौतें

पंजाब में बरनाला, गुरदासपुर, लुधियाना, पटियाला और मोहाली में कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा है। वहीं, अमृतसर और जालंधर में 1-1 और बठिंडा में 2 मरीजों को वैंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया है। 2 मरीज पहले से वैंटिलेटर पर हैं।

पटियाला में बदतर हालात, 6 और जिलों में बिगड़ रहे हालात

कोरोना के लिहाज से पटियाला में हालात बदतर हो गए हैं। गुरुवार को यहां 687 मरीज पॉजिटिव मिले। यहां पॉजीटिविटी रेट 27.23% रहा। इसके बाद मोहाली में 364, जालंधर में 294, लुधियाना में 292, पठानकोट में 187, अमृतसर में 131 और होशियारपुर में 116 मरीज मिले हैं। बाकी जिलों में भी तेजी से मरीजों की गिनती बढ़ती जा रही है।

पढ़ें कहां कितने मरीज और पॉजीटिविटी रेट...

खबरें और भी हैं...