नाइजीरियन को हेरोइन तस्करी में सजा:सिरसा कोर्ट का फैसला- एनडीपीएस और फॉरेन एक्ट में तीन साल काटेगा जेल, पांच हजार रुपए जुर्माना

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिरसा ज्यूडिशियल कांप्लैक्स की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
सिरसा ज्यूडिशियल कांप्लैक्स की फाइल फोटो।

हरियाणा के सिरसा में एडीजे चंद्रहास की कोर्ट ने मंगलवार को नाइजीरियन जक्सीन को एनडीपीएस एक्ट और विदेशी अधिनियम का दोषी पाए जाने पर तीन साल की सजा सुनाई है। साथ ही उस पर पांच हजार रुपए जुर्माना किया है। जुर्माना अदा न करने पर तीन माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा।

कोर्ट ने आरोपी को सोमवार को दोषी ठहराया था और मंगलवार को सजा सुनाई। आरोपी के खिलाफ सिरसा के सिविल लाइन थाना में 13 दिसंबर 2019 को एनडीपीएस एक्ट और विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।

जानकारी अनुसार 12 दिसंबर 2019 को नाइजीरियन जक्सीन सिरसा में 101.20 ग्राम हेरोइन के साथ पहुंचा। वह बस स्टैंड पर हेरोइन बेचने के लिए कस्टमर की तलाश में था। पुलिस को देखकर उसने हेरोइन एक पार्क की दीवार के साथ जमीन खोदकर दबा दी। पुलिस ने उसे शक के आधार पर पकड़ा और उससे पूछताछ की तो उसने माना कि वह दिल्ली में पढ़ने के लिए स्टडी वीजा पर आया हुआ था। उसे पैसों की जरूरत थी। इसलिए वह यह हेरोइन इग्यू से खरीदकर लाया था।

पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट जिला समाज कल्याण अधिकारी सुशील शर्मा की उपस्थिति में पार्क की खुदाई करके हेरोइन जमीन से बरामद की। वजन करने पर 101.20 ग्राम मिली। एडीजे चंद्रहास की कोर्ट ने मंगलवार को उसे तीन साल की सजा सुनाई।

खबरें और भी हैं...