पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Courts Will Be Built On The Lines Of Foreign Countries In Smart Schools, Courts For Basketball, Volleyball, Tennis Will Be Approved By SAI

मिलेगी सुविधा:स्मार्ट स्कूलों में विदेशों की तर्ज पर बनेंगे कोर्ट,बॉस्केटबॉल, वॉलीबाॅल, टेनिस के लिए कोर्ट साई से अप्रूव्ड होंगे

चंडीगढ़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फुटबॉल ग्राउंड भी बनाया जाएगा, टेंडर में तीन कंपनियां आईं आगे ( फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
फुटबॉल ग्राउंड भी बनाया जाएगा, टेंडर में तीन कंपनियां आईं आगे ( फाइल फोटो)

एबीडी एरिया के सेक्टर 22, 35 और 43 के पांच स्मार्ट स्कूलाें में बाॅस्केटबाॅल, टेनिस, वाॅलीबाॅल के लिए काेर्ट स्पाेर्ट्स अथाॅरिटी आफ इंडिया (साई ) से अप्रूव्ड होंगे। इसके अलावा फुटबाॅल ग्राउंड भी साई से अप्रूव हाेगा। इन गेम के इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने के लिए चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से 75 लाख के काॅल किए टेंडर में तीन कंपनी (नेट वर्क इंडिया, अनिल मल्हाेत्रा और मल्टी व्यू कंस्ट्रक्शन ) आई हैं। इन कंपनियाें के बिड में लगे कागजाें की चेकिंग की जा रही है। इसके बाद ई वेल्यू एक्शन कमेटी द्वारा फाइनेंशियल बिड के याेग्य कंपनियां तय की जाएंगी।

स्मार्ट सिटी लिमिटेड की और से याेग्य कंपनियाें की फाइनेंशियल बिड खोलने के लिए बाेर्ड आफ डायरेक्टर से अप्रूवल लेनी हाेगी। इसके बाद फाइनेंशियल बिड में लोएस्ट वन रहने वाली कंपनी काे टेंडर अलाॅट किया जाएगा। वही स्मार्ट स्कूलाें में राष्ट्रीय स्तर का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करेगी। शहर के पांच स्कूलाें में स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से विदेशाें की तर्ज पर गेम के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करवाया जाएगा।

ऐसे काेर्ट बनेंगे कि उनमें खेलने वाले खिलाड़ियाें काे चाेट आदि लगने का कम ही खतरा रहेगा। हालांकि स्मार्ट सिटी की ओर से एबीडी एरिया के तीन सेक्टर के स्मार्ट स्कूलाें से माइनर स्पाेर्ट्स फैसिलिटी मुहैया करवाने की शुरुआत की है। चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीजीएम एनपी शर्मा के अनुसार एबीडी सेक्टर के स्मार्ट स्कूलाें में टेनिस बाॅल, बाॅस्केटबाॅल, वाॅलीबाॅल के लिए स्मार्ट सिटी साई से अप्रूव्ड काेर्ट बनवाएगी। इसके अलावा फुटबाॅल का ग्राउंड भी तैयार करवाया जाएगा। इसके लिए काॅल किए टेंडर में तीन कंपनी आई हैं।

अभी साई से अप्रूव्ड नहीं है इंफ्रास्ट्रक्चर... अभी शहर में प्रशासन की ओर से सेक्टर-42 स्पाेर्ट्स काॅम्पलेक्स, सेक्टर-34 के स्कूल में स्पाेर्ट्स काॅम्पलेक्स और सेक्टर-7 के स्पाेर्ट्स ग्राउंड में बाॅस्केटबाॅल, वाॅलीबाॅल, टेनिस काेर्ट बने हुए हैं लेकिन साई से अप्रूव्ड नहीं हैं। अब एबीडी सेक्टर के तीन सेक्टर के पांच स्कूलाें में स्मार्ट सिटी इन गेम के लिए स्पाेर्ट्स फैसिलिटी मुहैया करवाने लगी है, इसके लिए स्मार्ट सिटी की ओर से साई से अप्रूव्ड काेर्ट बनाने के लिए काॅल किए टेंडर में तीन कंपनी भी आई हैं। अभी इनमें से काेई कंपनी फाइनल नहीं की जा सकी है। इसकी कागजी प्रक्रिया चल रही है।

खबरें और भी हैं...