• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Date Of Ticket Application Ends In Congress, Announcement Of Names Of Contenders On 20, Six Candidates Of AAP In Fray

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव:कांग्रेस में टिकट आवेदन की तारीख खत्म, 20 को दावेदारों के नाम की घोषणा, आप के 6 उम्मीदवार मैदान में

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, राजनीतिक पार्टियों में भूचाल आना शुरू हो गया है। चंडीगढ़ कांग्रेस में टिकट के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख अब खत्म हो गई है। अब कांग्रेस चुनाव कमेटी का गठन करके 20 नवबंर तक उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर देगी।

वहीं कांग्रेस पार्टी से बागी होकर आप जॉइन करने वाले छह नेताओं को आम आदमी पार्टी ने निगम चुनाव के लिए उम्मीदवार बना कर मैदान में उतार दिया है। आप द्वारा निगम चुनाव उम्मीदवारों की लिस्ट जारी किए जाने के बाद कहीं न कहीं पार्टी के नेताओं में हलचल मचनी शुरू हो गई है।

बता दें कि कांग्रेस ने दावेदारों पर मंथन करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस हर वार्ड में से तीन-तीन दावेदारों का पैनल तैयार करने में जुटी है। इस पैनल पर कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला, पार्टी प्रभारी हरीश चौधरी और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल समेत अन्य नेताओं की मुहर लगने के बाद ही टिकट फाइनल हो पाएगी।

बता दें कि इस समय कांग्रेस में टिकट लेने की होड़ हर नेता में लगी हुई है। कांग्रेस ने इस बार ऐसे लोगों को भी आवेदन करने के लिए कहा था, जो किसी पार्टी से भी नहीं जुड़े हैं। ऐसे में कई सगठनों और आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने भी टिकट के लिए आवेदन किया है। अब वह टिकट लेने में कितने कामयाब रहते हैं, यह तो वक्त आने पर ही पता चलेगा।

आप जल्द जारी करेगी दूसरी लिस्ट

नगर निगम चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने 6 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। आप ने सबसे पहले सूची जारी करते हुए वार्ड-9 से वंदना यादव, वार्ड-12 से संदीप दहिया, वार्ड-15 से रामचंद्र यादव, वार्ड-18 से तरुणा मेहता, वार्ड-27 से अमरदीप सिंह और वार्ड-35 से संदीप भारद्वाज को उम्मीदवार बनाया है। पहली सूची में कांग्रेस से टूटकर आप में शामिल हुए लोगों को ही मौका दिया गया है। चंडीगढ़ प्रभारी जरनैल सिंह का कहना है कि पार्टी जल्द दूसरी सूची भी जारी करेगी।