पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रेम प्रसंग का मामला:आग में झुलसे युवक की मौत, लड़की और पिता पर केस

कालका12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 10 दिन पहले कालका के 26 साल के सुमित ने लड़की के घर जाकर खुद को लगाई थी आग

26 मार्च को कालका स्थित धर्मपुर कॉलोनी में 26 साल के सुमित ने खुद को आग लगा ली थी। 10 दिन बाद सुमित की पीजीआई में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के पिता विनोद शर्मा की शिकायत पर आरोपी लड़की व उसके पिता के खिलाफ धारा 306, 34 (आत्महत्या के लिए उकसाना) का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी शिकायत में पिता विनोद शर्मा ने कहा कि उसका बेटा सुमित लड़की के साथ निजी स्कूल में पढ़ता था। दोनों के बीच 9वीं में दोस्ती हो गई थी, जो बाद में काॅलेज की पढ़ाई तक प्यार में बदल गई। दोनों एक-दूसरे को करीब 12 साल से जानते थे। युवती का उनके घर पर भी आना-जाना था। घर के सामाजिक कार्यक्रमों में वह आती रही है।

पिता के मुताबिक सुमित और लड़की ने बिना किसी को बताए शादी भी कर ली थी। बाद में लड़की के घरवालों ने कह दिया था कि वे सुमित से ही शादी करवाएंगे, लेकिन पूरे रीति-रिवाज से। पिता के मुताबिक किसी बात को लेकर लड़की के घरवालों ने शादी करवाने से मना कर दिया। 25 मार्च को लड़की ने बेटे को बताया कि उसकी सगाई तय कर दी गई है।

26 मार्च को सुमित लड़की के घरवालों से बात करने गया, लेकिन घरवालों ने उसपर हमला कर दिया। आरोप है कि लड़की के घरवालों ने उसे खुद ही तेल और माचिस दी और सुसाइड करने के लिए उकसाया। कहा- ‘तू हमारे बेटे की तरह रहा। हमारे हर सुख में साथ रहा, लेकिन अब तू हम पर एक अहसान और कर दे।

आरोप है कि लड़की की मां, लड़की और छोटी बहन ने कहा कि ‘तू मर जा’। इनके दबाव में आकर सुमित ने तेल छिड़ककर खुद को आग लगा ली। वहीं, भास्कर ने जब मृतक के पिता से बेटे की शादी के सबूत मांगे तो उन्होंने मना कर दिया कि उनके पास सबूत नहीं हैं।

आरोप-अस्पताल ले जाने के बजाय डंडे मारते रहे, कमरे में बंद कर दिया |सुमित के पिता ने कहा कि जली हुई हालत में उसका बेटा तड़प रहा था, लेकिन लड़की के घरवालों को जरा सा भी तरस नहीं आया। अस्पताल ले जाने के बजाय वे बेटे को डंडे से मारते रहे। कमरे में बंद कर दिया। आधे घंटे तक सुमित वहीं तड़पता रहा। सुमित के दोस्त व आसपास के लोग उसे कालका अस्पताल ले गए। वह 60 प्रतिशत तक जल चुका था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें