पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्टूडेंट्स असमंजस में:पीयू के एग्जाम को लेकर फिर नहीं हो सका फैसला

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिसंबर में होने चाहिए थे एग्जाम, इस बार फरवरी में होने की संभावना, स्टूडेंट्स असमंजस में

पंजाब यूनिवर्सिटी में सेमेस्टर के एग्जाम ऑनलाइन कराने हैं या ऑफलाइन, इसका फैसला अभी तक नहीं हो सका है। दिसंबर में एग्जाम होने थे, लेकिन इस बार फरवरी तक एग्जाम हो सकेंगे। इस विषय पर कई मीटिंग हो चुकी हैं, लेकिन हर बार एग्जाम को लेकर फैसला नहीं हो पाता।

एग्जामिनेशन डिपार्टमेंट और कॉलेजेज ऑफलाइन एग्जाम कराए जाने के पक्ष में हैं, लेकिन दूर वाले स्टूडेंट को अगर यूनिवर्सिटी बुलाती है तो उनके रहने के लिए हॉस्टल देने होंगे और अभी तक पीयू हॉस्टल देने में कामयाब नहीं है। धीरे-धीरे नजदीकी स्टूडेंट्स ही हॉस्टल खाली करके गए हैं, दूर वाले स्टूडेंट्स का अभी भी सामान हॉस्टलों में ही रखा हुआ है।

एडमिशन हो चुके हैं लेकिन अभी तक नए स्टूडेंट्स को हॉस्टल देने का कोई प्रोसेस पूरा नहीं हुआ। कोरोना के नए स्ट्रेन के लिए पीयू के इंटरनेशनल हॉस्टल को रिजर्व कर दिया गया है। ये 70 फीसदी ज्यादा इन्फेक्शियस है।

हॉस्टल पूरे उपलब्ध नहीं होने के कारण पीयू में न तो फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स बुलाए जा रहे, न प्रेक्टिकल हो रहे और न ही प्रोफेशनल कोर्सेज में स्टूडेंट्स की ट्रेनिंग हो रही है। जबकि आसपास के सभी इंस्टीट्यूट्स ने इसका इंतजाम कर लिया है। पहले पीयू के कुछ अधिकारी इस पक्ष में थे थोड़ी-थोडे स्टूडेंट्स बुलाकर एग्जाम करवा लिए जाएं, लेकिन दूर वाले स्टूडेंट्स के कारण इस पर सहमति नहीं बन पा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें