हरियाणा विधानसभा सत्र 17 दिसंबर से:कैबिनट मीटिंग में फैसला, पांच दिनों के सेशन में दो दिन छुट्‌टी, केवल तीन दिन चलेगी सदन की कार्यवाही

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम मनोहर लाल। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
सीएम मनोहर लाल। (फाइल फोटो)

तीन कृषि कानून की वापसी के बाद CM मनोहर लाल की अध्यक्षता में हरियाणा मंत्रिमंडल की पहली बैठक हुई। मीटिंग में फैसला लिया गया कि विधानसभा का शीतकालीन सत्र 17 दिसंबर दोपहर 2 बजे शुरू होगा। 18 और 19 दिसंबर को छुट्‌टी रहेगी। 20 को शाम और 21 दिसंबर को सुबह सेशन चलेगा। सदन की कार्यवाही तीन ही दिन चलेगी।

कैबिनेट मीटिंग 3:30 बजे शुरू हुई और करीब 3:45 बजे समाप्त हो गई। शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने मीटिंग की ब्रीफिंग करते हुए कहा कि प्रस्ताव राज्यपाल के पास भेज दिया जाएगा। सरकार ने अपना प्रस्ताव पास किया है। सरकार अपना प्रस्ताव बिजनेस एडवाइजरी कमेटी के समक्ष रखती है। अब बीएसी की मीटिंग होगी, विपक्ष अपना पक्ष रखेगा। परिवहन विभाग में ग्रुप बी सेवाओं के नियम 2021 की स्वीकृति प्रदान की गई है। शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि तीन कृषि कानून रद्द हो गए, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रस्ताव भी पास कर दिया। लोक सेवा आयोग में भर्ती घोटाले पर बचाव करते हुए कहा कि सरकार की कार्रवाई काबिले तारीफ है। सरकार पारदर्शिता लेकर चल रही है। सरकार ने रत्ती भर ऐसे व्यक्ति की चिंता नहीं की। मंत्री ने कहा कि सुरजेवाला के आरोप बेबुनियाद है। रिमांड देना कोर्ट का काम है। स्कूल पूरी क्षमता के साथ खोलने जा रहे हैं। दो या तीन केस की वजह से निर्णय बदल नहीं सकते। हमारे सामने स्थिति आती है तो तुरंत निर्णय लेंगे।स्कूल काफी लंबे समय से खुले रहे हैं।

खबरें और भी हैं...