पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से हालात गंभीर:कार्यक्रमों में भीड़ घटाने पर फैसला आज, तुली लैब मामले में एसआईटी करेगी जांच

चंडीगढ़23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)
  • सीएम बोले- लोग नहीं सुधरे तो सख्ती
  • बच्चे स्कूल ही नहीं गए तो फीस किस बात की- सीएम
Advertisement
Advertisement

पंजाब में कोरोना से गंभीर होते हालात के चलते विभिन्न समारोहों में भीड़ घटाने को सरकार सोमवार को अहम फैसला ले सकती है। सोशल मीडिया पर लाइव सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा  लोगों को ऑफिस में काम के दौरान मास्क पहनना जरूरी होगा। अगर लोग नहीं सुधरे लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सूबे में कोरोना से होने वाली मौतों का ऑडिट किया जा रहा है ताकि डॉक्टर कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए केंद्रित रणनीति बना सकें।

तुली लैब स्कैम मामले पर कहा कि इसकी जांच में तेजी के लिए 3 मेंबरी एसआईटी बनाई गई है, जिसके मुखिया अमृतसर पुलिस कमिश्नर होंगे। वहीं, निजी स्कूलों के फीस मांगने पर सीएम ने कहा कि जब बच्चे स्कूल गए ही नहीं और पढ़ाई की ही नहीं तो पैसे किस बात के। उन्होंने श्री दरबार साहिब में मार्कफेड का देशी घी इस्तेमाल करने की अपील की। सीएम ने सुखदेव सिंह ढींढसा द्वारा पार्टी बनाने पर कहा कि अकाली पार्टी में क्या घटता है ‘इससे हमारा कोई संबंध नहीं है।

205 मौतें : पहली 100 मौतें 93 दिन में, दूसरी सिर्फ 22 दिन में

पंजाब में 6 नई मौतों के बाद आंकड़ा अब 205 हो गया है। वहीं, 221 नए केस आने के बाद संक्रमितों की संख्या भी 8015 हो गई है। मौतों का आंकड़ा इसलिए चौकाने वाला है क्योंकि पहली 100 मौतें 93 दिन में हुई थीं जबकि अगली 100 सिर्फ 22 दिन में हुई हैं। पहली मौत 20 मार्च को नवांशहर में हुई थी। इसके 93 दिन बाद यानी 20 जून को मौतों की संख्या 102 थी। 21 जून के बाद हर दिन औसतन 4 से 5 मरीजों की मौत हुई है।

जुलाई के 12 दिनों में ही 2309 संक्रमित व 56 मौतें हो चुकी हैं। रविवार को जालंधर में कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री एमएस केपी, पटियाला में सीनियर डिप्टी मेयर और नायब तहसीलदार भी संक्रमित पाया गया। रविवार को अमृतसर में 2, संगरूर,  पठानकोट और जालंधर में एक-एक व्यक्ति की काेरोना से मौत हुई। सूबे में 2323 मरीजों का इलाज चल रहा है।  इनमें 59 मरीज ऑक्सीजन स्पोर्ट और 9 वेटिंलेटर पर हैं। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement