जी20 के लिए तैयार चंडीगढ़:27 से ही पहुंचने लगेंगे डेलिगेट्स, 31 को रॉक गार्डन की विजिट

चंडीगढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश में भी जारी था काम। - Dainik Bhaskar
बारिश में भी जारी था काम।

चंडीगढ़ में जी20 की पहली कॉन्फ्रेंस 30-31 जनवरी को आईटी पार्क स्थित होटल द ललित में होगी। इसके लिए डेलिगेट्स 27 जनवरी से ही चंडीगढ़ पहुंचना शुरू हो जाएंगे। होटल ललित और हयात में ही डेलिगेट्स रुकेंगे जिसके लिए पुलिस ने सिक्योरिटी इंतजामों का जायजा लिया। एडवाइजर धर्मपाल ने इंतजामों को लेकर मीटिंग की।

इसमें मिनिस्ट्री ऑफ एक्सटर्नल अफेयर्स के अफसरों ने भी वर्चुअली हिस्सा लिया। 31 जनवरी को डेलिगेट्स राॅक गार्डन की विजिट कर सकते हैं, जहां तैयारियां पूरी की जा रही हैं। वहीं लेक क्लब में डेलिगेट्स का डिनर करवाया जाएगा और कल्चरल इवेंट भी होंगे। लेक क्लब में लाइटिंग और ब्यूटीफिकेशन का काम पूरा किया जा रहा है।

पानी से भरेगा रानियों का तालाब, बनाए जा रहे छोटे वाटरफाॅल्स...
राॅक गार्डन में जो काम पिछले काफी समय से नहीं हुए थे वो अब जी20 कॉन्फ्रेंस के चलते पूरे किए जा रहे हैं। इस गार्डन को एक कहानी के तौर पर बनाया गया है जिसमें रानियों का तालाब भी है। लेकिन इसमें पिछले काफी समय से पानी नहीं भरा गया था। अब इसको साफ किया जा रहा है और पानी भरा जा रहा है। साथ ही छोटे वॉटर फाॅल्स भी बनाए जा रहे हैं। वहीं पानी के चैनल को भी साफ किया जा रहा है, जहां कई जगहों पर दो-दो फुट तक सिल्ट इक्ट्ठी हो गई थी।

खबरें और भी हैं...