पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र:स्वास्थ्य केंद्र कोट में मेल डॉक्टर का रिक्त पद जल्द भरे जाने की मांग

चण्डीगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोट में आजकल मेल डॉक्टर का पद रिक्त चल रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोट में वर्तमान में डॉक्टरों के दो पद स्वीकृत है। केंद्र में आजकल केवल महिला डॉक्टर ही है जबकि केंद्र में मेल डॉक्टर का पद रिक्त चल रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोट पर 44 हजार जनसंख्या स्वास्थ्य सेवाओं हेतु निर्भर है तथा केंद्र के तहत 5 सब-सेंटर भी आते है।

केंद्र में प्रतिदिन करीब 200 पेशेंट्स की ओपीडी होती है। केंद्र में पिछले महीनों में मेल डॉक्टर की उपलब्धता भी होती थी लेकिन मेल डॉक्टर का यहां से ट्रांसफर होने के बाद से ही मेल डॉक्टर का पद रिक्त चल रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोट हाईवे पर स्थित होने से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोट की काफी महत्ता है। हाईवे पर अक्सर सड़क हादसे होते रहते है।

नगर निगम वार्ड नंबर 20 के पूर्व पार्षद व इलाका समाज सेवी सलीम खान दबकोरी ने स्वास्थ्य विभाग हरियाणा से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोट में मेल डॉक्टर का रिक्त पद भरे जाने की मांग उठाई है तथा कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोट के तहत इलाका के काफी गांव आते है।

स्वास्थ्य विभाग का दायित्व बनता है कि वह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोट में मेल डॉक्टर का रिक्त पद भी जल्द भरे। कोट वासी योगेश गुप्ता व मट्टावाला वासी सुभाष मट्टावाला ने भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोट में मेल डॉक्टर का रिक्त पद भरे जाने का अनुरोध स्वास्थ्य विभाग हरियाणा से किया है।

उधर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायपुररानी के एसएमओ डॉ संजीव गोयल से इस बारे चर्चा की तो उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोट में वर्तमान में मेल डॉक्टर का पद रिक्त चल रहा है। इस बारे उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया हुआ है, ज्यादा जानकारी उच्चाधिकारी ही दे सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें