• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Demand To Get CBI And Sitting Judge Of Punjab And Haryana High Court To Investigate Dental Surgeon Recruitment Scam

हरियाणा डेंटल सर्जन भर्ती घोटाला:हुड्डा ने HPSC चेयरमैन को ठहराया दोषी; जांच CBI और पंजाब हरियाणा हाइकोर्ट के सीटिंग जज से करवाने की मांग

चंडीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा। - फाइल फोटो

कांग्रेस विधायक दल के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने सोमवार को डेंटल सर्जन भर्ती घोटाले में सरकार पर हमला बोला है और इसकी जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है। हुड्‌डा ने कहा कि पेपर चेयरमैन के सुपरविजन में होता है। चेयरमैन तो वैसे का वैसे ही बैठा है। इसलिए हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन के चेयरमैन को सरकार बर्खास्त करें।

सरकार की पारदर्शिता नोटों में बंद मिली
हुड्‌डा ने कहा कि सरकार ने 7 साल से रट लगा रखी थी कि नौकरियों में पारदर्शिता बरती जा रही है, लेकिन यह पारदर्शिता अटैची में नोटों में बंद मिली। दो दर्जन से ज्यादा पेपर लीक हो चुके हैं। सीबीआई से जांच करवाए सरकार।

जाहिर है कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। पेपर लीक होने पर जिम्मेदारी चेयरमैन की भी बनती है। चेयरमैन को इस्तीफा देना चाहिए। सरकार दोषियों को संरक्षण दे रही है। युवाओं को प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण देकर गुमराह कर रहे हैं।

दो वादे किए नहीं पूरे
विधानसभा सत्र में सरकार ने दो वादे किए थे। एक बयान दिया था कि हरियाणा में कोरोना से ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई। इसकी जांच हाई लेवल कमेटी करेगी, लेकिन कमेटी नहीं बनी। सीबीआई की जांच नहीं हुई। एक घोटाला दबाने की कोशिश करते हैं तो दूसरा निकल आता है।

11 को मेवात के नुहूं में विपक्ष आपके समक्ष
विपक्ष आपके द्वार कार्यक्रम 11 दिसंबर को मेवात के नूंह में होगा। हुड्‌डा ने कहा कि मौजूदा सरकार ने वादे कुछ किए, किया कुछ नहीं। हुड्‌डा ने कृषि कानून वापस लेने पर कहा कि यह जीत किसानों की है। इसके असली हकदार किसान हैं। कृषि घाटे का सौदा बन गई है। लागत बढ़ गई है। डीजल महंगा हो गया है। एमएसपी बढ़ाने के बाद भी पूरी तरह से खरीद नहीं हो रही। देश कृषि प्रधान है।

ऐलनाबाद चुनाव के बाद कांग्रेस को मंथन करने की जरूरत
ऐलनाबाद चुनाव के बाद कांग्रेस को भी मंथन करने की जरूरत है। कांग्रेस के लिए चेतावनी है। हुड्‌डा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह कांग्रेस में कंफर्टेबल है। पार्टी जो ड्यूटी लगा रही है वह कर रहा हूं।

खबरें और भी हैं...