पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Derabassi's Manpreet Singh Select For Dhyanchand Award, Only Other Player Of The Country To Achieve This Feat

सम्मान:ध्यानचंद अवाॅर्ड के लिए डेराबस्सी के मनप्रीत सिंह सिलेक्ट, ये उपलब्धि पाने वाले देश के सिर्फ दूसरे कबड्‌डी खिलाड़ी

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डेराबस्सी हलके के गांव मीरपुरा के होनहार इंटरनेशनल कबड्डी खिलाड़ी मनप्रीत सिंह को भारत सरकार ने ध्यानचंद अवाॅर्ड के लिए सिलेक्ट किया है। इसके लिए रिकमेंड हुए 13 खिलाड़ियों में से कबड्डी में मनप्रीत सिंह एकमात्र खिलाड़ी हैं। उन्हें यह अवाॅर्ड 29 अगस्त को देश के राष्ट्रपति दिल्ली में प्रदान करेंगे। मनप्रीत बीते 3 साल से नेशनल कबड्डी प्रो लीग में गुजरात फॉर्च्यून जैंट्स के कोच है जबकि 2016 में वे गोल्ड मेडलिस्ट टीम पटना पाइरेट्स के कप्तान भी रह चुके हैं।

मनप्रीत ने दो बार इंटरनेशनल वर्ल्ड कप में दो गोल्ड और दो बार एशियन गेम्स में दो गोल्ड के अलावा इंग्लैंड में सैफ खेलों में भी गोल्ड जीता है। फिलहाल वे सोनीपत स्थित ओएनजीसी कंपनी में क्लास वन अफसर हैं। मनप्रीत कबड्डी में देश के केवल दूसरे कबड्‌डी खिलाड़ी हैं जो इस अवाॅर्ड के लिए चुने गए।

इंजरी के बाद 47 किलो वजन घटाकर की धमाकेदार एंट्री

घुटने में इंजरी के बाद मनप्रीत सिंह का वजन 130 किलो पहुंच चुका था। बेटे सिमरप्रीत के मासूमियत भरे बोल ने उसके तनमन को झिंझोड़ दिया। ऐसी अलख जगी कि मनप्रीत ने छह महीने के भीतर एक तिहाई वजन घटा लिया। वह न केवल दोबारा चीते सी फुर्ती वाला दोबारा प्रमुख रेडर बना बल्कि अपने प्रदर्शन के बूते अपनी टीम को प्रो कबड्‌डी लीग में गोल्ड मेडल भी दिलाया। दृढ़ निश्चय एवं अथक मेहनत से उसने 47 किलो वजन घटा लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें