पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या ज्यों की त्यों:मॉडर्न कॉम्प्लेक्स में 20 दिन से आ रहा है गंदा पानी, एमसी पर अनदेखी का आरोप

मनीमाजराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऐसा मटमैला पानी आ रहा है 15 से 20 दिन से मनीमाजरा में। - Dainik Bhaskar
ऐसा मटमैला पानी आ रहा है 15 से 20 दिन से मनीमाजरा में।
  • कई बार दी जा चुकी है शिकायत, समस्या ज्यों की त्यों

मॉडर्न कॉम्प्लेक्स निवासी गंदे पानी की सप्लाई को लेकर सांसद किरण खेर, चंडीगढ़ के एडवाइजर, नगर निगम के मेयर रविकांत शर्मा और स्थानीय पार्षद जगतार सिंह से कई बार शिकायत कर चुके हैं। लेकिन गंदे पानी से राहत नहीं मिल पाई है। मजबूरी में लोगों को इसी से गुजारा करना पड़ रहा है।

हालांकि, कई बार अधिकारी यहां का चक्कर लगा चुके हैं, पर उनका आना मुआयना करने तक ही सीमित रहा। मॉडर्न कॉम्प्लेक्स निवासी लगातार गंदे पानी की सप्लाई के कारण परेशानी झेल रहे। 15 से 20 दिन से यहां गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। उधर, नगर निगम ने यह कहकर पल्ला झाड़ दिया है कि इस एरिया में 30 साल पहले पानी की पाइप में डाली गई थी, उसे बदलने की जरूरत है। नगर निगम इसे बदलेगा लेकिन निवासियों को अपने घर तक पाइप को अपने खर्च पर बदलनी पड़ेगी। यह नहीं पता कि पानी की पाइप कब बदली जाएंगी। नगर निगम पिछले कई सालों से इसी को लेकर कभी एस्टीमेट बना रहा तो कभी निगम में अजेंडा पास करवाने की बात कर रहा है।

जबकि लोग गंदे पानी की सप्लाई से परेशानी झेल रहे हैं। माॅडर्न कॉम्प्लेक्स वेलफेयर एसोसिएशन अधिकारियों, नेताओं को अपने फंक्शन में बुलाकर इस समस्या के बारे में कई बार अवगत करवा चुके हैं। अधिकारियों ने भी कई बार मौके का मुआयना किया है। इसके बावजूद गंदे पानी की सप्लाई अभी भी जारी है। लोग जब भी इस बारे में एसोसिएशन के सदस्यों से शिकायत करते हैं तो अधिकारियों को पत्र लिखने और उन तक समस्या पहुुंचाने की बात करते हैं। मॉडर्न कॉम्प्लेक्स में हो रही गंदे पानी की सप्लाई को लेकर एसोसिएशन के सदस्य नगर निगम के चीफ इंजीनियर शैलेंद्र सिंह से भी मिले थे, पर समाधान नहीं हुआ अर्जुन का कहना है कि लगातार गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। पर अधिकारी सुन नहीं रहे। नगर निगम के पब्लिक हेल्थ विंग के एसडीओ जोगेंद्र का कहना है कि कई जगह लीकेज की समस्या आ रही है। उसकी मरम्मत करवाई जा रही है। पूरे एरिया में पाइपों की चेकिंग की जा रही है, ताकि इसका स्थायी समाधान किया जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें