• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Discussion On Farmer's Movement And Cabinet Expansion Is Possible, Will Leave For Delhi From Rewari In The Afternoon, Will Meet After Three O'clock

PM के साथ CM की 40 मिनट मीटिंग:मनोहरलाल बोले- पीएम को किसानों की चिंता, उन्हें अब वापस लौट जाना चाहिए

चंडीगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम मनोहरलाल पीएम नरेंद्र मोदी को गुलदस्ता भेंट करते हुए। - Dainik Bhaskar
सीएम मनोहरलाल पीएम नरेंद्र मोदी को गुलदस्ता भेंट करते हुए।

हरियाणा के सीएम मनोहरलाल की शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ करीब 40 मिनट मुलाकात हुई। मुलाकात में किसान आंदोलन पर चर्चा हुई। वहीं सीएम ने पीएम का एम्स के लिए धन्यवाद किया और ऑर्बिटर रेल कॉरिडोर के शिलान्यास का निमंत्रण दिया।

सीएम ने पीएम से मुलाकात के बारे में बताया कि दो महीने पहले भी पीएम से मुलाकात की थी। इससे पहले भी समय-समय पर हरियाणा की जानकारियां उपलब्ध करवाते रहे हैं। नई योजनाओं की जानकारी दी। सीएम ने कहा कि पीएम को तीन कृषि कानून वापस लेने पर धन्यवाद दिया। उन्होंने पूछा कि किसान आंदोलन पर हरियाणा में क्या चल रहा है। इस पर हमने बताया कि लोगों में अच्छा संदेश गया है। पीएम चिंता कर रहे थे कि अब किसानों को वापस लौट जाना चाहिए। हमने कहा चर्चा है कि 29 नवंबर को संसद में कानून वापस होने पर किसान निश्चित रुप से वापस जाएंगे।

आवश्यकता अनुसार खरीदेगी सरकार फसल

किसानों की 6 सूत्रीय मांगों पर सीएम ने कहा कि अर्थशास्त्रियों की सलाह है कि एमएसपी पर कानून बनाने से सरकार को सारी फसल खरीदनी पड़ेगी, लेकिन सरकार आवश्यकता अनुसार ही फसल खरीदेगी। उन्होंने कहा कि खराब बाजरे पर भावांतर योजना के तहत 600 रुपये प्रति क्विंटल दिया।

PM को ऑर्बिटर रेल कॉरिडोर के शिलान्यास का निमंत्रण

इसके साथ मुख्यमंत्री ने कहा कि PM को ऑर्बिटर रेल कॉरिडोर के शिलान्यास का निमंत्रण दिया। गीता जयंती पर वे ऑनलाइन जुड़ेंगे। वहीं उन्होंने एचपीएससी में डेंटल सर्जन स्कैम पर कहा कि विपक्ष के पास जो जानकारी है वे विजिलेंस को दें या थाने में दें, नहीं तो कोर्ट में भी दे सकते हैं। जांच सही दिशा में चल रही है। मंत्रिमंडल विस्तार पर प्रश्न पूछने पर सीएम ने कहा कि इस मामले पर सस्पेंस बना रहे तो अच्छा है।

खबरें और भी हैं...