पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ताकि कोरोना से जंग हो सुरक्षित और आसान:मुंबई और अहमदाबाद की तर्ज पर मोहाली में शुरू हुआ ड्राइव थ्रू टीकाकरण; एंट्री गेट पर होगा रजिस्ट्रेशन और फिर कार में ही हो जाएगा वैक्सीनेशन

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीनेशन के बाद निर्धारित चिह्नित पार्किंग एरिया में आधा घंटा इंतजार करना होगा। ठीक महसूस न करने पर जरूरी मेडिकल हेल्प के लिए कार का हॉर्न बजाना होगा।  - Dainik Bhaskar
वैक्सीनेशन के बाद निर्धारित चिह्नित पार्किंग एरिया में आधा घंटा इंतजार करना होगा। ठीक महसूस न करने पर जरूरी मेडिकल हेल्प के लिए कार का हॉर्न बजाना होगा। 

कोविड वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए जिला प्रशासन मोहाली ने बुधवार से मोहाली प्रशासन ने ड्राइव थ्रू टीकाकरण की शुरुआत की है। ये सुविधा सेक्टर-78 मोहाली स्थित स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और मुल्लांपुर स्थित पिकैडलिया द थिएटर कैफे में शुरू की गई है। इससे पहले ऐसी शुरुआत मुंबई और अहमदाबाद में भी हो चुकी है।

पहले ही दिन वैक्सीनेशन लगवाने का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। लोग जिला प्रशासन की इस कोशिश की सराहना कर रहे हैं। उनका कहना है कि इससे टीकाकरण सेंटरों पर भीड़ कम होगी। अभी तक प्रशासन द्वारा यह सुविधा केवल 45 साल से अधिक उम्र के लोगों, फ्रंट लाइन वर्कर और हेल्थ वर्कर को दी जा रही है।

DC गिरीश दयालन के मुताबिक जिस रफ्तार से कोरोना बढ़ रहा है, उस पर नियंत्रण करने के लिए ऐसे कदम जरूरी हैं। ताकि लोगों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े और उन्हें बेहतर सुविधा मिले।

बता दें कि इससे पहले मोहाली जिला पुलिस ने भी सीनियर सिटीजन की वैक्सीनेशन के लिए फ्री कैब सर्विस की सुविधा शुरू की है। उन्होंने बताया कि लोगों को अपना आई कार्ड जिसमें उनका नाम, उम्र पहचान पत्र, मोबाइल नंबर शामिल हो या आधार कार्ड साथ में रखना होगा। किसी भी तरह के रजिस्ट्रेशन की कोई जरूरत नहीं है।

वैक्सीनेशन सेंटर पर हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम और वॉलंटियर्स पहले से तैनात रहेंगे। एंट्री गेट पर स्थापित रजिस्ट्रेशन बूथ पर सारी डिटेल को नोट किया जाएगा और इसके बाद कार में बैठे-बैठे ही वैक्सीनेशन हो जाएगा। लेकिन वैक्सीनेशन के बाद निर्धारित चिह्नित पार्किंग एरिया में आधा घंटा इंतजार करना होगा। ठीक महसूस न करने पर जरूरी मेडिकल हेल्प के लिए कार का हॉर्न बजाना होगा।

खबरें और भी हैं...