पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • During The Police Remand, The Accused Confessed Based On Fake Documents, They Used To Run The Entire Nexus From The Capital Delhi As A BSNL Officer.

शाम ढलते ही चोर बन जाते थे BSNL अधिकारी:किराए पर लेते थे जेसीबी और क्रेन, बेखौफ कराते थे खुदाई और केबल निकालकर लगाते थे ठिकाने; दिल्ली से चलता था पूरा नेटवर्क

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नाइट कर्फ्यू के दौरान पिछले हफ्ते गुरुवार रात चंडीगढ़ के सेक्टर 4 की टेलीफोन एक्सचेंज और सेक्टर 10 के पेट्रोल पंप के सामने से केबल ले उड़े चोर। - Dainik Bhaskar
नाइट कर्फ्यू के दौरान पिछले हफ्ते गुरुवार रात चंडीगढ़ के सेक्टर 4 की टेलीफोन एक्सचेंज और सेक्टर 10 के पेट्रोल पंप के सामने से केबल ले उड़े चोर।
  • चंडीगढ़ के VVIP इलाके से 16 क्विंटल BSNL केबल चोरी मामले में एक बड़ा खुलासा

चंडीगढ़ के VVIP इलाके से 16 क्विंटल BSNL केबल चोरी मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों ने कबूला कि वह पूरा नेटवर्क दिल्ली से ऑपरेट कर रहे थे। बहरहाल, पुलिस इस मामले में चोरी के साथ-साथ धोखाधड़ी की धारा भी जोड़ेगी। आरोपियों को जिला अदालत में पेश कर पुलिस ने छह दिन का रिमांड हासिल किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में बिहार के अराई निवासी साजिद, तौसिक, तहमीद, गाजियाबाद जिला स्थित पूजा कॉलोनी निवासी मंजूर आलम शामिल हैं।

फेक डॉक्यूमेंट बनाकर वारदातों को देते थे अंजाम

पुलिस रिमांड के दौरान कई खुलासे हुए हैं। जांच में सामने आया है कि आरोपी फेक डॉक्यूमेंट बनाकर इन वारदातों को अंजाम देते थे। खुद को BSNL का अधिकारी बताकर JCB, क्रेन और अन्य सामान किराए पर लेते थे। पुलिस पूछताछ में इन्होंने सेक्टर-4 चंडीगढ़ में दोनों जगह केबल चोरी, IT पार्क में BSNL की केबल चोरी और मनीमाजरा में बिजली के केबल चोरी की वारदात को कबूला है।

ये था मामला

नाइट कर्फ्यू के दौरान पिछले हफ्ते गुरुवार रात चंडीगढ़ के सेक्टर 4 की टेलीफोन एक्सचेंज और सेक्टर 10 के पेट्रोल पंप के सामने चोर JCB मशीन से खोदकर BSNL के साढ़े 11 लाख रुपए की 16 क्विंटल तांबे का वायर ट्रैक्टर पर लाद कर फरार हो गए थे। इस कारण विधानसभा और हाईकोर्ट की लीज लाइन बंद हो गई थी। वारदात के दूसरे ही दिन पुलिस ने क्रेन बरामद कर ली थी। क्रेन मालिक ने पुलिस को बताया था कि आरोपितों ने खुद को BSNL का अधिकारी बताकर JCB और क्रेन किराए पर ली थी।

ठप हो गई थी इंटरनेट सेवा

इस वारदात से हरियाणा विधानसभा, PGI, पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के अलावा आसपास के क्षेत्रों में इंटरनेट से रिलेटेड सभी काम ठप हो गए थे। इसके साथ ही सेक्टर 10,11 और कांसल के करीब एक हजार BSNL कनेक्शन भी प्रभावित हुए थे। निरीक्षण के बाद तत्काल काम शुरू करवा दिया गया था। फिलहाल इंटरनेट और टेलीफोन सेवा बहाल हो चुकी है।