पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Earlier In The Estate Office, A Female Worker Was Positive, Other Workers Used To Sit In The Same Hall.

कोरोना वायरस:इस्टेट ऑफिस में पहले एक महिला कर्मी हुई थी पाॅजिटिव, उसी हाॅल में बैठती थी दूसरी कर्मी भी

चंडीगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन के डिपार्टमेंट्स में बढ़ रहे केस, पब्लिक डीलिंग रोक कर खानापूर्ति हो सकती है मंहगी साबित

प्रशासन शहर में लगातार आ रहे कोरोना मामलों को लेकर चिंतिंत तो है लेकिन खुद के डिपार्टमेंट्स में आ रहे मामलों को लेकर ज्यादा कुछ नहीं किया जा रहा है। हाल ये है कि सिर्फ पब्लिक डीलिंग रोक कर स्टाफ को बुलाया जा रहा है। इस्टेट ऑफिस में अब एक और महिला कर्मी कोरोना पाॅजिटिव आई है। दरअसल, पिछले हफ्ते ही यहां काम करने वाली एक महिला कर्मी कोरोना पाॅजिटिव आई थी। जिसके बाद इस्टेट ऑफिस की एक सीनियर असिस्टेंट महिला की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है।

ये दोनों कर्मी इस्टेट ऑफिस के एक ही हाॅल में बैठती थी। इस हाॅल में करीब 80 से ज्यादा कर्मी बैठते हैं और यहां पर नेचुरल वेंटिलेशन के लिए कोई इंतजाम नहीं है। हालांकि पहला केस आने के बाद प्रशासन ने इस हाॅल को तो बंद कर दिया था। साथ ही इस्टेट ऑफिस में पब्लिक डीलिंग को बंद कर दिया था। लेकिन तब भी यहां पर बाकी ब्रांचों में स्टाफ आ जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक अब जिस महिला कर्मी को कोरोना हुआ है वो अलग-अलग ब्रांचों में लगातार आ जा रही थी और सीनियर ऑफिसर्स के पास भी हाल ही में किसी प्राॅपर्टी के केस को डिस्कस करने के लिए मीटिंग में शामिल हुई थी।

हालांकि पिछले शुक्रवार से ही ये महिला अब ऑफिस नहीं आ रही थी, इससे पहले प्रशासन के एजूकेशन डिपार्टमेंट में भी केस आ चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ एजुकेशन डिपार्टमेंट में कोरोना केस आने के बाद ही यूटी सेक्रेटरिएट में जहां 50 फीसदी स्टाफ का सिस्टम कर दिया गया था। इस्टेट ऑफिस में ऐसा नहीं किया गया। इसी बिल्डिंग में डिप्टी कमिश्नर ऑफिस है। जिसके अलावा एडिशनल डिप्टी कमिश्नर और सब डिविजनल मजिस्ट्रेट सेंट्रल भी यहीं बैठते हैं।

सेक्टर-22 मोबाइल मार्केट को रेड जोन बनाने की अफवाह

शुक्रवार को सेक्टर-22 की मोबाइल मार्केट के कुछ एरिया को रेड जोन बनाने को लेकर मैसेज सर्कुलेट किया गया। व्यापारियों ने पुलिस को कम्प्लेंट कर कहा कि ऐसा मार्केट को खराब करने के लिए ये साजिश के तहत किया जा रहा है। वहीं यहां के व्यापारियों ने अब प्रशासन से भी मांग की है कि अगर कोई कोरोना पाॅजिटिव केस किसी शाॅप से आ जाता है तो सारे स्टाफ को क्वारेंटाइन किया जाए। नियमों के मुताबिक 2 दिन उस शाॅप को पूरी तरह बंद करके तीसरे दिन खोलने की परमिशन होनी चाहिए। इसको लेकर यहां पर थ्री वी मोबाइल स्टोर के ओनर ने शिकायत की है कि उनकी दुकान दो दिन बंद रहने के बाद भी शनिवार को खोलने नहीं दी गई। स्टोर ओनर विवेक ने कहा कि पिछले रविवार को उनके एक कर्मी का टेस्ट करवाया था।

मंगलवार को उसकी टेस्ट रिपोर्ट पाॅजिटिव आई, इसके चलते यहां काम करने वाले सभी कर्मियों को क्वारेंटाइन उन्होंने खुद ही करवा दिया था। साथ ही स्टोर को भी दो दिनों के लिए बंद कर दिया था। उनका भाई स्टोर में बैठता था। उसको भी होम क्वारेंटाइन कर दिया गया। लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद पुलिस कर्मी यहां स्टोर पर पहुंचा और शाॅप को बंद करने के लिए कहा। उन्होंने दुकान बंद कर दी। शुक्रवार को शाॅप के आगे बैरिकेड लगा दिए। विवेक ने कहा कि दो दिन दुकान बंद कर दी तो कोई बात नहीं लेकिन अब शनिवार को यहां पर फिर कुछ कर्मी आई आए और कहकर गए कि ये शाॅप 14 दिनों के बाद ही खुलेगी। विवेक ने कहा कि शोरूम का किराया 4 लाख रुपए है और ऐसे में अगर दुकान खोलने नहीं दी जाती है तो वे रेंट और यहां काम करने वाले कर्मियों की सैलरी कैसे देंगे। इसको लेकर शिकायत उन्होंने डिप्टी कमिश्नर को भी सौंपी है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें