पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Election Of High Court Bar Association Will Be Held Not On 24 October But On 6 November, Council Decides

हाइकोर्ट का फैसला:24 अक्टूबर को नहीं 6 नवंबर को होंगे हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव, काउंसिल ने लिया फैसला

चंडीगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • कहा- नामांकन प्रक्रिया को मंजूर नहीं किया जा सकता, वकील निर्देश मानें

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव 24 अक्टूबर को कराने के फैसले को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में वकीलों की लाइसेंसिंग अथॉरिटी बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा ने खारिज कर दिया है। बार काउंसिल चेयरमैन करनजीत सिंह ने कहा कि बार एसोसिएशन नियमों के मुताबिक पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के साथ पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में भी एक ही दिन बार एसोसिएशन के चुनाव होने हैं।

बार काउंसिल ने इसके लिए 6 नवंबर तारीख तय की है और इससे जुड़ा चुनाव कार्यक्रम भी जल्दी ही जारी कर दिया जाएगा। ऐसे में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा 24 को चुनाव कराए जाने और इसके लिए बुधवार से हो रहे नामांकन प्रक्रिया को मंजूर नहीं किया जा सकता। वकील काउंसिल के दिशा निर्देशों का पालन करें।

{यह था चुनावी कार्यक्रम... हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की इलेक्शन कमेटी के चेयरमैन सीनियर एडवोकेट के एस सिद्धू ने चुनावों के लिए 14 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करने का समय रखा था। 15 को नामांकन की छंटनी और दोपहर बाद यदि कोई उम्मीदवार नाम वापस लेना चाहे तो उसे नाम वापस लेने की छूट होगी।

16 अक्टूबर को चुनाव लड़ने वाले फाइनल उम्मीदवारों की सूची जारी की जानी थी और 24 को मतगणना के बाद देर रात नतीजे घोषित होने थे। सिद्धू ने कहा कि चुनाव जीतने वाले उम्मीदवारों का कार्यकाल अप्रैल 2021 तक होगा। इसके बाद हाईकोर्ट में हर वर्ष की तरह अप्रैल में ही चुनाव होगा। बता दें कि कोविड-19 के चलते अप्रैल माह में होने वाले चुनाव इस बार नहीं हो पाए थे।

खबरें और भी हैं...