असुविधा / धनास गांव, मिल्क कॉलोनी और हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में साढ़े 4 घंटे बंद रही बिजली

X

  • 11 केवी लाइन का कंडक्टर टूटने से आई दिक्कत

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

चंडीगढ़. आंधी, न तूफान फिर भी धनास गांव, मिल्क कॉलोनी, हाउसिंग बोर्ड, चमन- अमन कॉलोनी और खुड्‌डा लाहौरा कॉलोनी में वीरवार रात साढ़े चार घंटे (8 बजे से 12.35 बजे तक) बिजली गुल रही। लोगों को खाना भी मोमबत्ती के सहारे बनाना पड़ा। गर्मी की वजह से देर रात तक लोग सड़कों के किनारे बैठे रहे। लोग लाइट चालू करने के लिए बार-बार शिकायत सेंटर और एसडीओ बलबीर सिंह को फोन लगाते रहे। हर बार यही जवाब मिलता गया कि कर्मचारी काम कर रहे हैं और कुछ ही देर में लाइट चालू हो जाएगी, लेकिन 12.35 बजे बिजली चालू हुई।
मिल्क कॉलोनी निवासी संजय कुमार, कमलेश, अनिल कुमार, रविंद्र सिंह और सुरेंद्र सिंह रंधावा और हाउसिंग बोर्ड में रहने वाले सूरत सिंह राणा, शामेंद्र सिंह, रामेश कुमार का कहना है कि वीरवार शाम को ही बिजली गुल हो गई। बिजली न आने पर मोमबत्ती जलाकर परिवार के मेंबर्स ने खाना खाया। बिजली के शिकायत सेंटर पर कई बार फोन किया तो यही जवाब मिला कि कुछ ही देर में बिजली चालू हो जाएगी।

धनास गांव के निवासी सतविंद्र सिंह, राघवेंद्र सिंह का कहना है कि बिजली वैसे तो रोज कट लगकर सप्लाई हो रही है लेकिन वीरवार को साढ़े चार घंटे तक बिजली गुल रही। बिजली गुल होने से लोगों को पीने का पानी भी नहीं मिल सका। क्योंकि बिजली नहीं होने से ट्यूबवेल की सप्लाई बंद हो गई थी।

चीफ इंजीनियर मुकेश आनंद का कहना है कि बिजली इतने घंटे गुल रही, इसके बारे में एक्सईएन चंद्रशेखर से रिपोर्ट मांगी थी। एक्सईएन ने बताया कि 11 केवी लाइन का कंडक्टर टूट गया था। इसकी वजह से धनास गांव, मिल्क कॉलोनी, हाउसिंग बोर्ड और रिहैबिलिटेशन कॉलोनी में बिजली गुल रही। रात को ही ठेकेदार को बुलाकर लाइन का कंडक्टर चेंज किया गया। 
खुड्‌डा लाहौरा मेंं छह घंटे बाद आई लाइट...
खुड्‌डा लाहौरा कॉलोनी नंबर वन और टू में वीरवार शाम 6 बजे गुल हुई और बिजली रात 12.30 बजे चालू हो सकी। ऐसे में कॉलोनी में शाम की पानी की सप्लाई नहीं हुई। छह घंटे बाद बिजली चालू हुई तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। इस संबंध में एक्सईएन का कहना है कि खुड्‌डा लाहौरा कॉलोनी में बिजली के फॉल्ट होने की कोई सूचना नहीं है। इसकी एसडीओ से जानकारी ली जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना