कांट्रैक्ट रिन्यु न होने से अटका वेतन:उत्कर्ष सोसायटी के कर्मचारियों को तीन महीने से नहीं मिली सैलरी, निदेशक को सौंपा ज्ञापन

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वेतन न मिलने से निदेशक से मिलने पहुंचे अनुबंधित कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
वेतन न मिलने से निदेशक से मिलने पहुंचे अनुबंधित कर्मचारी।

शिक्षा निदेशालय के अधीन उत्कर्ष साेसायटी पंचकूला के अनुबंधित कर्मचारियों को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं मिला है। सैलरी रुकने के कारण मंगलवार को शिक्षा निदेशालय के निदेशक जे. गणेशन को अपनी मांगों के संबंध में ज्ञापन सौंपा।

अनुबंधित कर्मचारियों ने बताया कि सितंबर 2021 से उन्हें वेतन नहीं मिला। वेतन न मिलने के कारण उनके परिवार के सामने आर्थिक संकट आ गया है। इतना ही नहीं सितंबर के बाद अनुबंध रिन्यु करने के लिए फाइल चली हुई है, परंतु अभी तक अनुबंध को फाइनल नहीं किया। वे लगातार ड्यूटी पर काम कर रहे हैं। कर्मचारी सुरिंद्रपाल, धर्मेंद्र सिंह, महेश कुमार, जसबीर सिंह, इंद्रपाल, सुनील कुमार, जसमिंद्र सिंह, प्रिंस कुमार ने बताया कि 2017 में जो डीसी रेट था, उसी पर अभी तक काम रह रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नया डीसी रेट लागू नहीं किया गया। इस कारण उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। कर्मचारियों ने कहा कि जल्द ही वेतन जारी न किया तो उन्हें मजबूरन धरना देना पड़ेगा। निदेशक जे. गणेशन ने कहा कि वे इस सबंध में संबंधित ब्रांच से फाइल मंगवाकर जानकारी जुटाएंगे कि आखिरकार फाइल अभी तक एप्रूव क्यों नहीं की। साथ ही वे सोसायटी के इंचार्ज से भी बात करेंगे कि वेतन में लेटलतीफी का कारण क्या है।