पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पीयू यूनिवर्सिटी का फैसला:अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में दाखिले के लिए एंट्रेंस का शेड्यूल टाला

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अपने सभी अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए होने वाले एंट्रेंस टेस्ट के शेड्यूल को फिलहाल टाल दिया है। 12वीं के एग्जामिनेशन संबंधित फैसले के बाद यूनिवर्सिटी इस बारे में फैसला करेगी। यूनिवर्सिटी के बीएससी ऑनर्स प्रोग्राम की एनआरआई समेत लगभग 900 सीटों के लिए एंट्रेंस टेस्ट पीयूसीईटी यूजी होता है जिसमें करीब 18 से 23 हजार स्टूडेंट्स अपीयर होते हैं। बीए एलएलबी ऑनर्स प्रोग्राम और बीकॉम एलएलबी ऑनर्स प्रोग्राम के लिए टेस्ट में लगभग 6000 स्टूडेंट्स होते हैं।

होटल मैनेजमेंट के कोर्स के लिए भी एंट्रेंस टेस्ट होता है। हर बार अपीयर होने वाले स्टूडेंट्स की संख्या 500 से कम ही रहती है लेकिन रेगुलेटरी बॉडी के निर्देश अनुसार इस कोर्स के लिए भी एंट्रेंस कराया जाता है।

पिछले साल यूनिवर्सिटी ने इन सभी एंट्रेंस टेस्ट के लिए फॉर्म भरवा लिए थे लेकिन बाद में टेस्ट हालात को देखते हुए नहीं लिए गए और एंट्रेंस टेस्ट की फीस को एप्लीकेशन फीस के तौर पर एडजस्ट कर लिया गया। 5 ईयर लॉ के एंट्रेंस टेस्ट को लेकर मामला कोर्ट भी पहुंच गया था। सीबीएसई की 12वीं के एग्जाम को लेकर रिव्यू मीटिंग 1 जून को है। इसी फैसले के आधार पर ही यूनिवर्सिटी अपनी डेट तय करेगी और प्रोस्पेक्टस अपलोड किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...