चंडीगढ़ में नए नियम / लोग रात 10 बजे तक आना-जाना कर सकेंगे, होटल्स और रेस्टोरेंट्स में शराब सर्व करने पर एकमत नहीं प्रशासन 

बुधवार से चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक का रहेगा। बुधवार से चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक का रहेगा।
X
बुधवार से चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक का रहेगा।बुधवार से चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक का रहेगा।

  • ऑफिसर्स की मानें तो अब रात 8 बजे के बजाए 9 बजे तक दुकानें खोलने का समय तय किया जा सकता है
  • टू व्हीलर्स में 2 सवारियों को बैठने की मंजूरी की भी मांग, प्रशासक लेंगे आखिरी फैसला

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 09:38 PM IST

चंडीगढ़. मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स की तरफ से अनलॉक 2.0 को लेकर सोमवार को दिशा-निर्देश जारी किए गए थे। इसके बाद मंगलवार को चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से भी मिनिस्ट्री के इन दिशा निर्देशों को यहां पर लागू करने को लेकर गाइडलाइन जारी की गई। हालांकि कुछ जरूरी फैसले जैसे होटल्स व रेस्टोरेंट्स में शराब सर्व करने की मंजूरी और टू व्हीलर्स में 2 लोगों के बैठने जैसे मुद्दों को लेकर बुधवार को होने वाली मीटिंग में फैसला लिया जाएगा।

बुधवार से चंडीगढ़ में अभी नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक का रहेगा। हालांकि प्रशासन की तरफ से दुकान खोलने का टाइम बढ़ेगा या नहीं इसको लेकर फिलहाल कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है। लेकिन, ऑफिसर्स की मानें तो अब रात 8 बजे के बजाए 9 बजे तक दुकानें खोलने का समय तय किया जा सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि पहले जब नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक का था तो दुकानें बंद करने का समय रात 8 बजे तक का रखा गया था।

होटल और रेस्टोरेंट्स में शराब सर्व करने को लेकर एकमत नहीं प्रशासन

सिटी हॉस्पिटेलिटी एसोसिएशन की तरफ से प्रशासन को की गई रिप्रेजेंटेशन में मांग की गई थी कि पंजाब में जिस तरह से होटल व रेस्टोरेंट्स में रूम या कार्यक्रमों में शराब सर्व करने की मंजूरी दी गई है वैसे ही चंडीगढ़ में भी दी जाए। हालांकि इसको लेकर चंडीगढ़ में प्रशासन फिलहाल एकमत नहीं है। प्रशासन के ज्यादातर अफसर इस तरह की छूट फिलहाल ना दिए जाने के पक्ष में हैं। उनका कहना यह है कि चंडीगढ़ में रेवेन्यू का ज्यादा मसला नहीं है जिस तरह से पंजाब में है। वहीं कुछ ऑफिशल्स इस पक्ष में भी हैं कि इस तरह की परमिशन दे दी जानी चाहिए। इसे लेकर प्रशासक आखिरी फैसला करेंगे।

टू व्हीलर्स में 2 लोग बैठ सकेंगे या नहीं

जब से लॉकडाउन खुला है तब से प्रशासन से लगातार लोग यह मांग कर रहे हैं कि टू व्हीलर्स में 2 सवारियों को बैठने की मंजूरी दी जाए। ऐसा इसलिए क्योंकि एक ही परिवार के 2 लोगों को अगर कहीं जाना हो और उनके पास फोर व्हीलर नहीं है तो मजबूरन उनमें से एक को पब्लिक ट्रांसपोर्ट में जाना पड़ रहा है। वहीं कई लोग जो ऑफिस जाते हैं उनके लिए भी दिक्कत हो रही है। इसलिए प्रशासन से यह मांग की जा रही है कि जैसे बाकी राज्यों में भी टू व्हीलर्स पर दो लोगों को मंजूरी दी जा चुकी है उसी तरह से चंडीगढ़ में भी इसको माना जाए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना