पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्राइम:नकली आईजी बिकवा रहा था महंगी बोतलों में सस्ती शराब

चंडीगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • पंजाब पुलिस के नकली आईजी से 13 विदेशी एयर पिस्टल, .32 बोर की पिस्टल, एक बुलेट प्रूफ जैकेट, डीआईजी की वर्दी, 30 मोबाइल, 7 टैब बरामद
  • चंडीगढ़ के शराब कारोबारी के गोदाम से 5036 पेटियां मिली

महंगी बोतलों में सस्ती शराब पराेसी जा रही है। इसका भंडाफोड़ पंजाब एक्साइज व पुलिस ने मिलकर किया है। पूरे गिरोह का मास्टरमाइंड चंडीगढ़ का शराब कारोबारी आशू गोयल और एनआरआई गुरप्रीत सिद्धू थे। गुरप्रीत सिद्धू पंजाब पुलिस का नकली आईजी-डीआईजी बनकर गैंग चलाता था। पंजाब एक्साइज डिपार्टमेंट और पुलिस ने इन दोनों मास्टरमाइंड के अलावा 5 अन्य लोगों को हिरासत में लिया है।

यूके/जर्मनी का एनआरआई गुरप्रीत सिद्धू, शराब कारोबारी आशू गोयल और मोतिया एन्क्लेव टावर नंबर-19 के फ्लैट नंबर-408 में रहने वाला जतिंदर पाल सिंह उर्फ जेपी 15 जनवरी तक जीरकपुर पुलिस के पास रिमांड पर चल रहे हैं।

इनके चार साथी, जिनमें कुरुक्षेत्र के गांव बाबैन का रहने वाला जतिंदर सिंह, शिवा इन्क्लेव भवात निवासी करण गोस्वामी तथा मोतिया इन्क्लेव टावर नंबर-19के फ्लैट नंबर 408 में रहने वाला विजय तथा चंबा हिमाचल निवासी कुलदीप सिंह को जेल भेज दिया गया है।

पुलिस और एक्साइज के सूत्रों के अनुसार इस गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए पंजाब एक्साइज कमिश्नर आईएएस रजत अग्रवाल और एसएसपी मोहाली सतिंदर सिंह की अगुवाई में जॉइंट टीम बनी थी। एक्साइज टीम ने जीरकपुर में रहने वाले जतिंदर पाल और उसके एक साथी को पकड़ा।

कमिश्नर रजत अग्रवाल ने बताया कि सेक्टर-29 स्थित चंडीगढ़ के शराब कारोबारी आशू गोयल के गाेदाम से कुल 5036 शराब की पेटियां बरामद हुई हैं। इनमें 1966 बिना होलमार्क पेटियां हैं, जिन्हें पंजाब एक्साइज टीम ने कब्जे में लिया है। गोदाम से 3070 होलमार्क वाली महंगी शराब की पेटियां मिली हैं, जिन्हें चंडीगढ़ एक्साइज टीम ने कब्जे में लिया है।

बिना होलमार्क शराब में मिक्सिंग शराब का पता लगाने के लिए 152 सैंपल भरे गए हैं। जांच के लिए इन्हें सीएसएफएल भेजा गया है। रिपोर्ट के बाद पता लगेगा कि महंगी बोतलों में उसी ब्रांड की शराब थी या दूसरे ब्रांड की। कमिश्नर ने बताया कि सरकार के निर्देशों पर अवैध शराब कारोबारियों को पकड़ने के लिए ऑप्रेशन रेड रोज के अंतर्गत एक्साइज टीम ने 5 जनवरी को जीरकपुर में जतिंदर पाल उर्फ जेपी और उसके साथी कुलदीप को दिल्ली से आई वोल्वो से गिरफ्तार किया था।

इनसे ब्लैक लेबल की 80 खाली बोतलें, ब्लैक लेबल के 55 मोनो कार्ट्नस, रेड लेबल की 10 खाली बोतलें, चीवास रीगल के 35 ढक्कन, चीवास रीगल के 30 लेबल, चीवास रीगल के 100 बिना इस्तेमाल किए हुए ढक्कन मिले। इसके अलावा एक कार से रेड लेबल के 6 केस और ब्लैक लेबल के 2 केस मिले। जीरकपुर में केस दर्ज कर जब पूछताछ की गई तो मास्टर माइंड के बारे में पता चला।

नकली आईजी से ये मिला

पुलिस ने मोतिया राॅयल स्थित एनआरआई गुरप्रीत सिद्धू के फ्लैट से पंजाब पुलिस के आईजी व डीआईजी की वर्दी, वाकी-टॉकी सेट, 30 मोबाइल, 7 टैब, पुलिस कैप, डंडा, बुलेट प्रूफ जैकेट, 13 विदेशी टॉय पिस्टल, 28 पिस्टल सिलेंडर, पुलिस लाइट, शोल्डर बैज आदि सामान बरामद किया है।

दो पासपोर्ट जिनमें एक यूके व दूसरा जर्मनी का मिला है। शराब तस्करी के लिए गुरप्रीत वर्दी पहनता था और जेल जा चुका आरोपी विजय इसका ड्राइवर और गनमैन बनता था।

गोदाम, घर से यह मिला...
आरोपियों की निशानदेही पर टीम ने जमुना एन्क्लेव जीरकपुर में जतिंदर सिंह और विजय कुमार के गोदाम-कम-रिहायश पर छापा मारा। यहां से ब्लैक लेबल की 54 बोतलें, रेड लेबल की 12 बोतलें, 7 बोतलें रॉयल सेल्यूट, 60 बोतलें नैना, 12 बोतलें ब्ल्यू लेबल, रेड लेबल की 60 खाली बोतलें, एब्सोलूट वोदका की 32 खाली बोतलें, रेड लेबल की 80 खाली टीन पैकिंग, मोनो कार्टन्स के साथ ग्लैनफिडिच की 90 खाली बोतलें, मोनो कार्ट्नस के साथ ब्लैक डॉग की 136 खाली बोतलें, वोदका के 18 कार्टन्स, ब्ल्यू लेबल के 20 मोनो कार्टन्स, रेड लेबल के 136 मोनो कार्टन्स, रेड लेबल के 80 बिना इस्तेमाल किए हुए ढक्कन बरामद हुए।

आशू के बारे पता चला तो पकड़ा चंडीगढ़ में गोदाम
चंडीगढ़ के शराब कारोबारी आशू गोयल से सस्ती शराब के ब्रांड्स जैसे 555 और ऑल सीजन की बाकायदा तौर पर तस्करी करते थे। दिल्ली से खाली बोतलें, ढक्कन और अन्य सामग्री खरीदते थे। यमुना एन्क्लेव के एक गोदाम में खाली बोतलें, ढक्कन और अन्य सामग्री स्टोर करते थे।

लेकिन सस्ती ब्रांड की शराब अपनी रिहायश में रखते थे। फिर वे अपने साथियों की मदद के साथ सामग्री को अपनी रिहायश पर लाते और यहां खाली बोतलें भरी जाती थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser