पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑनलाइन साड़ी मंगवाई:तय समय से पहले पहुंच गया नकली पार्सल, निकले फटे कपड़े

चंडीगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2 दिन बाद असली ऑर्डर भी मिला, दो बार दी पेमेंट

लांडरां-बनूड़ रोड पर स्थित टीडीआई में रहने वाले मनमीत सिंह मीत ने अपनी मां के लिए ऑनलाइन एक साड़ी मंगवाई। ऑनलाइन साइट पर बताया कि गया ऑर्डर 6 दिन में आएगा। लेकिन ऑर्डर 4 दिन में पहुंच गया। मनमीत ने डिलीवरी ब्वॉय को साड़ी की कीमत के 1099 रुपए दे दिए। जब पार्सल खोला तो फटे हुए कपड़े के टुकड़े निकले।

डिलीवरी ब्वॉय को मनमीत ने काॅल की तो नंबर स्विच ऑफ मिला। इसके ठीक 2 दिन बाद मनमीत के घर दूसरा पार्सल आया। मनमीत ने डिलीवरी ब्वॉय के सामने पार्सल खोला। इसमें वही साड़ी निकली, जो उसने मंगवाई थी। मनमीत ने डिलीवरी ब्वॉय को 1099 रुपए दे दिए। मनमीत को शक है कि डाटा चोरी हुआ है। उसने अमेजन के कई अधिकारियों को शिकायत की है, लेकिन कोई जवाब नहीं आया।

2 तरह से हो सकता है डाटा चोरी...

1. कस्टमर का ऑर्डर जिस कंपनी में गया, वहां का स्टाफ साइबर ठगों को यह डाटा दे सकता है। 2. कंपनी ने जिस वेयरहाउस से वह प्रोडक्ट मंगवाना था, वहां से डाटा आगे दिया जा सकता है।

डिलीवरी ब्वाॅय के सामने ही खोलें पार्सल...

डिलीवरी ब्वॉय के सामने ही पार्सल खोलकर देखें। इससे पता चल जाएगा कि जो सामान आपने मंगवाया है वह पार्सल में है या नहीं। कई मामलों में मोबाइल की जगह साबुन की टिकिया निकली है। इसलिए पार्सल जरूर खोलकर देखें। -रुपिंदर दीप कौर सोही, मोहाली में साइबर डीएसपी रह चुकी हैं...

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें