चंडीगढ़ में 'पावर कट' के नाम पर फ्रॉड:प्रशासन बोला- फर्जी मैसेज देख लिंक क्लिक और APP डाउनलोड न करें; ठगी से बचें

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ ही साइबर अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। चंडीगढ़ प्रशासन ने 'पावर कट' के नाम पर ठगी करने वालों से शहरवासियों को सावधान रहने को कहा है। प्रशासन ने कहा है कि एक फर्जी मैसेज डिजिटल मीडिया/सोशल मीडिया/SMS के जरिए सर्कुलेट हो रहा है। इसमें कंज्यूमर्स को डराया जा रहा है कि उनकी इलेक्ट्रिसिटी पावर रात को 9.30 बजे इलेक्ट्रिसिटी ऑफिस द्वारा बंद कर दी जाएगी।

मैसेज में लोगों को पुराने बिल में कोई त्रुटि बता उन्हें एक पेमेंट करने को कहा जा रहा है। वहीं कुछ को APP डाउनलोड करने के लिए कहा जा रहा है। इसके जरिए लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है।

प्रशासन ने साफ कर दिया है कि इस प्रकार के मैसेज प्रशासन के इंजीनियरिंग विभाग के इलेक्ट्रिसिटी विभाग द्वारा नहीं भेजे जा रहे हैं। यह पूरी तरह से फर्जी हैं। कुछ कंज्यूमर्स ऐसी ठगी के शिकार भी हो चुके हैं।

इस प्रकार बचें ऑनलाइन ठगी से

प्रशासन ने लोगों को कहा है कि ऐसे मैसेज पर ध्यान न दें और ऐसी APP डाउनलोड न करें। इसके अलावा इलेक्ट्रिसिटी चार्ज के रुप में पेमेंट को लेकर फर्जी लिंक्स को भी क्लिक न करें। प्रशासन ने लोगों को कहा है कि अगर उन्हें अपने इलेक्ट्रिसिटी बिल को लेकर कोई शिकायत हो या कोई भी जानकारी प्राप्त करनी हो तो संबंधित इलेक्ट्रिसिटी सब डिवीजन ऑफिस से संपर्क कर सकते हैं।

वहीं कहा गया है कि इलेक्ट्रिसिटी बिल जमा करवाने के लिए सिर्फ ई-संपर्क चंडीगढ़ की वेबसाइट या ई-संपर्क चंडीगढ़ की मोबाइल APP का इस्तेमाल करें।

खबरें और भी हैं...