गुमशुदगी बनी पहेली...:संदिग्ध परिस्थितियों में कार समेत गायब हुआ 5 दिन पहले चंडीगढ़ से दिल्ली रवाना हुआ 3 सदस्यीय परिवार, 3 मोबाइल भी स्विच ऑफ, पुलिस जांच में जुटी

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलविंदर सिंह अपने परिवार के साथ दिल्ली के बसंत विहार में रहता है और वहीं एक फाइनेंसर के पास जॉब करता है। - Dainik Bhaskar
बलविंदर सिंह अपने परिवार के साथ दिल्ली के बसंत विहार में रहता है और वहीं एक फाइनेंसर के पास जॉब करता है।

पांच दिन पहले चंडीगढ़ से दिल्ली रवाना हुआ तीन सदस्यीय परिवार संदिग्ध परिस्थितियों में कार समेत गायब हो गया है। परिवार के सदस्यों द्वारा ढूंढने की नाकाम कोशिशों के बाद पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई जिसके बाद से पुलिस हर पहलु से जांच में जुटी हुई है। तीनों सदस्यों के फोन भी स्विच ऑफ हैं। कार में पति बलविंदर सिंह,पत्नी मनिंदर कौर और 5 साल की बेटी रीत शामिल हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को इस मामले की शिकायत गुमशुदा परिवार के सदस्यों ने दी है। बलविंदर सिंह अपने परिवार के साथ दिल्ली के बसंत विहार में रहता है और वहीं एक फाइनेंसर के पास जॉब करता है। पिछले महीने की 24 तारीख को वह सफेद रंग की आई-10 (DL 12 CE 1918) कार में कालका में रहने वाले अपने बड़े भाई के घर पहुंचे। फिर अपनी मां को छोड़कर पत्नी और बेटी के साथ देर शाम सेक्टर-40 चंडीगढ़ में अपने ससुराल पहुंचे।

इसके बाद 3 जून सुबह 8 बजे दिल्ली के लिए रवाना तो हुए लेकिन दिल्ली नहीं पहुंचे। इसके बाद परिजनों ने पहले अपने स्तर पर जांच शुरू की। दिल्ली में रहने वाली दूसरी बेटी को फोन कर उनके घर जाने को कहा, लेकिन वहां कोई नहीं मिला। इसके अलावा बलविंदर सिंह के ऑफिस में भी फोन किया गया, लेकिन वहां भी कुछ नहीं पता लगा और फिर सेक्टर-39 थाने में मिसिंग की रिपोर्ट दर्ज करवाई जिसके बाद पुलिस ने DDR दर्ज की है।

तीनों मोबाइल सर्विलांस पर

प्राथमिक जांच में सामने आया कि सेक्टर-40 से निकलते ही थोड़ी दूर पर तीनों मोबाइल स्विच ऑफ हो गए। अब पुलिस ने तीनों मोबाइल सर्विलांस पर लगा दिए हैं। टोल प्लाजा के अलावा चंडीगढ़ दिल्ली हाईवे से सटे इलाकों में भी गाड़ी के नंबर के आधार पर तफ्तीश की जा रही है। सभी की फोटो को भी अलग-अलग थानों में भेज दिया गया है।

इन पहलुओं पर पुलिस कर रही जांच

बलविंदर सिंह या इनके परिवार से कोई रंजिश तो नहीं, तीनों मोबाइल अचानक क्यों बंद हो गए, तीनों मोबाइल की आखिरी लोकेशन कहां की थी, पुलिस टोल प्लाजा में गाड़ी के नंबर की जांच, परिवार ने कोई शक नहीं जताया, तो परिवार कहां लापता हुआ। इसके अलावा पुलिस मोबाइल डिटेल खंगालने में जुटी हुई है।

खबरें और भी हैं...