• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Farmers Protest Against Government Due To Agriculture Laws, Petrol Diesal Prices, Lpg Cylinder Prices Under Balbir Singh Rajewal Leadership

किसानों का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान:राजेवाल का आह्वान- 8 जुलाई को 8 मिनट हॉर्न बजाएं, दो घंटे सड़क किनारे रुक जाएं; मानसून सत्र में विपक्ष को देंगे 'चेतावनी पत्र'

चंडीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते बलबीर सिंह राजेवाल। - Dainik Bhaskar
प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते बलबीर सिंह राजेवाल।

नए कृषि कानूनों के विरोध में 40 से ज्यादा किसान संगठन, संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में पिछले कई महीनों से देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। एक बार फिर किसान जत्थेबंदियों ने अपनी आवाज बुलंद करते हुए एक बड़ी घोषणा की है, जिसके तहत संयुक्त किसान मोर्चा ने पेट्रोल, डीजल और एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 8 जुलाई को देशव्यापी विरोध का आह्वान किया है।

मंगलवार को चंडीगढ़ में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के अध्यक्ष बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि किसान संगठन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के थाली बजाने के विचार की तर्ज पर 8 मिनट तक हॉर्न बजाएंगे। संयुक्त किसान मोर्चा ने लोगों से सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक राज्य और राष्ट्रीय राजमार्गों पर अपने वाहन सड़क किनाने लगाने को कहा।

राजेवाल ने कहा कि किसान मानसून सत्र के दौरान संसद के बाहर रोज विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान सभी विपक्षी सांसदों को एक 'चेतावनी पत्र' भी दिया जाएगा। इस पत्र के जरिए हम विपक्षी सांसदों को 17 जुलाई को सदन के अंदर हर दिन किसानों के मुद्दे को उठाने के लिए कहेंगे, जबकि हम विरोध में बाहर बैठेंगे। वॉकआउट करके केंद्र को फायदा न पहुंचाएं, बल्कि सत्र को चलने नहीं दें।

राजेवाल ने कहा कि जब तक सरकार हमारी मांगें नहीं मानेगी, हम संसद के बाहर लगातार विरोध प्रदर्शन करेंगे। प्रत्येक किसान संगठन के 5 लोगों को विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए लाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...