पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:कोविड सेफ्टी प्रोटोकॉल का पालन न करने वालाें पर अब दर्ज होगी एफआईआर:डीसी गिरीश दयालन 

मोहाली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरीश दयालन ने बताया कि कोविड19 के सेफ्टी प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने के लिए नगर निगम मोहाली,सभी नगर काउंसिल के ईओज, एसडीएम को निर्देश जारी कर दिया गया है कि प्राेटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाए। - Dainik Bhaskar
गिरीश दयालन ने बताया कि कोविड19 के सेफ्टी प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने के लिए नगर निगम मोहाली,सभी नगर काउंसिल के ईओज, एसडीएम को निर्देश जारी कर दिया गया है कि प्राेटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाए।
  • शनिवार-रविवार को जिले में और पाबंदियां लगाने की तैयारी
  • हर जगह तैनात होगी टीमें, सेफ्टी प्रोटोकॉल उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

कोरोना के बढ़ते केसाें के मद्देनजर अब जिला प्रशासन और सख्ती करने की तैयारी कर रहा है। लोगों द्वारा कोरोना के नियमों का पालन न करने ओर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए अपने व्यवहार में बदलाव न लाने के कारण प्रशासन अब सख्त हो गया है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से जो सख्ती के निर्देश दिए गए हैं,उसे लेकर जिला प्रशासन भी कमर कसे हुए है। डीसी गरीश दयालन ने साफ कर दिया है कि अब बिना वजह से बाहर घूमने वाले व्यक्तियों पर नजर रखी जाएगी।साथ ही उन्होंने बेवजह घर से बाहर न निकलने की अपील भी की है। उन्होंने कहा है कि जो लोग कोविड 19 के सेफ्टी प्रोटोकॉल का उल्लंघन करेगे,उनके खिलाफ सीधा एफआईआर दर्ज की जाएगी।

वहीं प्रशासन वीकंएड पर और ज्यादा पाबंदियां लागू करने पर विचार कर रहा है। इससे साफ है कि इस बार शनिवार को भी सख्ती की जाएगी। रविवार को तो पहले ही लॉकडाउन के चलते दुकानें व बाजार बंद होते ही हैं, लेकिन पिछले दो सप्ताह से शनिवार को जो बाजार शाम पांच बजे बंद करने के निर्देश दिए थे वो अब बदल दिए गए हैं। अब शनिवार को पूरा बाजार खुला रहता है। ठीक इसी प्रकार से दफ्तर आदी में लगने वाली भीड़ को भी रोकने के लिए भी कमर कसी ली गई है। किसी भी कार्यालय में यदि किसी मीटिंग का आयोजन किया जाना है तो पांच से अधिक व्यक्ति इस मीटिंग में शामिल नहीं हो सकेंगे और न ही किसी मीटिंग में चाय आदी सर्व करने की अनुमति होगी। इसके साथ ही पूरे जिले में धारा 144 भी लागू कर दी गई है। किसी भी कार्यक्रम में 50 से अधिक लोगाें को इकटठा करने पर पाबंदी होगी।

शनिवार-रविवार को और पाबंदियां लगाने की तैयारी

डीसी गिरीश दयालन ने बताया कि जिस प्रकार जिले में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं,इसके चलते अब वीकएंड पर ओर पाबंदियां लगाने की तैयारियां की जा रही हैं। डीसी ने बताया कि इसे लेकर कई पक्षों पर विचार किया जा रहा है और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ही लोकहित में ऐसे फैंसले लिए जा रहे हैं। बोले,आवाजाही के लिए जो ढ़ील दी गई थी उसके कारण भी कोरोना के मरीज बढ़े हैं। इसे लेकर भी और उपाय किए जाएगें।

हर जगह तैनात होगी टीमें, सेफ्टी प्रोटोकॉल उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

गिरीश दयालन ने बताया कि कोविड19 के सेफ्टी प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने के लिए नगर निगम मोहाली,सभी नगर काउंसिल के ईओज, एसडीएम को निर्देश जारी कर दिया गया है कि प्राेटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाए। सेफ्टी प्रोटोकॉल टीम्स मार्केटस, मॉल, रेस्तरां, इटिंग प्वाॅइंटस, प्राइवेट ऑफिस, बैंक आदी स्थानों में साेशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वाले, मॉस्क न पहनने वालों पर कार्रवाई करेंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें