पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोहाली:डेराबस्सी ब्लॉक के जवाहरपुर में कोरोना से पहली मौत, सुपुर्द-ए-खाक करने आए कोरोना पॉजीटिव भाई ने दिया कंधा

मोहाली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना पॉजिटिव मरीज को दफनाने के बाद उसका भाई जो कोरोना पॉजिटिव था, सीधे अस्पताल की ओर रवाना हो गया। फोटाे मनाेज राजपूत - Dainik Bhaskar
कोरोना पॉजिटिव मरीज को दफनाने के बाद उसका भाई जो कोरोना पॉजिटिव था, सीधे अस्पताल की ओर रवाना हो गया। फोटाे मनाेज राजपूत
  • मृतक की पत्नी को शव के पास जाने नहीं दिया गया
  • फोटो खींचकर कराए गए अंतिम दर्शन

मोहाली के डेराबस्सी ब्लॉक के तहत कोरोना संक्रमण से पीड़ित व्यक्ति की मंगलवार को मौत हो गई। यह व्यक्ति जवाहरपुर का रहने वाला 48 साल का सुलेमान था, जो 7 जुलाई से कोरोना संक्रमण से जूझते हुए वेंटिलेटर पर था। इसे इत्तेफाक ही कहा जा सकता है कि डेराबस्सी ब्लॉक में कोरोना संक्रमण का पहला केस जवाहरपुर में ही आया था। इस संक्रमण का शिकार होकर जान गंवाने वाला पहला शख्स भी जवाहरपुर गांव से ही रहा। इस बीच मंगलवार को 4 अन्य पॉजिटिव केस भी आए हैं, जिनमें एक पीड़ित मृतक सुलेमान का ही बड़ा भाई है।

डेराबस्सी के जवाहरपुर का एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। उसे दफनाया गया।
डेराबस्सी के जवाहरपुर का एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। उसे दफनाया गया।

शव को दफनाने वालों ने पीपीई किट पहनी थी

सुलेमान के शव को दफनाने के लिए प्रशासन ने पहले सैदपुरा के कब्रिस्तान में प्रबंध किया था। सूत्रों के मुताबिक शाम 7:00 बजे चंडीगढ़ से एंबुलेंस शव को लेकर पहले सैदपुरा पहुंची। जहां दफनाने को लेकर कुछ आनाकानी के बाद शव को डेराबस्सी के डीएवी स्कूल के नजदीक कब्रिस्तान लाया गया। यहां एंबुलेंस से शव को उतारने से लेकर दफनाने में जिन चार लोगों ने हिस्सा लिया, उनमें मौलवी समेत मृतक का बड़ा भाई भी शामिल है। जिसकी रिपोर्ट आज ही पॉजिटिव आई है। शव को कंधा देने वाले सभी को पीपीई किट पहनाने के बाद ही सुपुर्द-ए-खाक की कार्रवाई में हिस्सा लेने दिया गया। सुलेमान और उसके भाई का संयुक्त परिवार है। परिवार में सुलेमान समेत अभी तक 6 लोग संक्रमित आ चुके हैं। केवल सुलेमान की पत्नी ही निगेटिव पाई गई है।

कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत के बाद उसकी पत्नी को मोबाइल से फोटो खींच कर अंतिम दर्शन करवाए गए।
कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत के बाद उसकी पत्नी को मोबाइल से फोटो खींच कर अंतिम दर्शन करवाए गए।

कोरोना पॉजीटिव भाई ने दिया कंधा, फोटो खींच पत्नी को कराए अंतिम दर्शन
कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कार्रवाई के दौरान प्रोटोकाल का पूरा ख्याल रखा गया। मृतक की पत्नी की जिद पर उसके पति के मुख के अंतिम दर्शन मोबाइल से फोटो खींचकर कराए गए। बमुश्किल 10 लोग ही कब्रिस्तान तक पहुंच सके। इनमें पॉजिटिव आए सुलेमान के भाई ने अस्पताल जाने से पहले न केवल अपने भाई को दफनाने की कार्रवाई की जिद की बल्कि शव को कंधा देने से लेकर उसपर मिट्‌टी डालने की रस्म भी उसी ने पूरी की। इसके बाद उसे कब्रिस्तान से सीधे एंबुलैंस में ज्ञान सागर अस्पताल बनूड़ पहुंचाया गया। डेराबस्सी में जवाहरपुर के एक केस के अलावा तीन अन्य केस भी सामने आए हैं जिनमें एक गुलाबगढ़ रोड गुलमोहर सिटी और एक शहर से हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें