पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कैप्टन की सुखबीर को दो टूक:पहले पेट्रो मूल्यों में वृद्धि पर केंद्र को अलविदा कहें फिर वैट में वृद्धि का करें विरोध

चंडीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएम ने कहा कि शिअद प्रधान को भाजपा में राजनीतिक आकाओं के इशारों पर नाचना बंद करना चाहिए

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि शिअद प्रधान सुखबीर बादल को भाजपा में अपने राजनीतिक आकाओं के इशारों पर नाचना बंद करना चाहिए। सुखबीर तेल पर वैट बढ़ाने संबंधी राज्य सरकार के फैसले के खि़लाफ प्रदर्शन करने से पहले केंद्र से गठजोड़ तोड़ें। वैट वृद्धि पर सामाजिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ाकर रोष प्रदर्शन पर कैप्टन ने कहा कि सुखबीर को पंजाब के लोगों की जान जोखिम में डालकर राजनीति से प्रेरित कदम को उठाने की बजाय केंद्र सरकार पर तेल की कीमतें घटाने के लिए दबाव बनाना चाहिए।

केंद्र को तेल में बढोतरी को वापस लेने को कहें
कैप्टन ने कहा- सुखबीर पहले केंद्र को कीमतों में वृद्धि वापस लेने को कहे, जिसका उनके अलावा किसी को भी फायदा नहीं हुआ है। पेट्रोल और डीजल पर एक्साईज ड्यूटी घटाने की मांग को लेकर पीएम को पत्र लिखने संबंधी सुखबीर के दावे पर कैप्टन ने कहा कि इससे पता चलता है कि केंद्र अपने हिस्सेदार के उठाए मुद्दे पर ध्यान नहीं देती।

बिजली मंत्री से समझौता न कर बिजली बिल वापस लेने के निर्देश दें

शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल  ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि वे बिजली मंत्री को प्रस्तावित बिजली(संशोधन) विधेयक, 2020 को आगे न बढ़ाने का निर्देश दें और राज्य के संघीय अधिकारों से किसी भी तरह से समझौता न करके इसे वापिस लें। बादल ने कहा कि प्रधानमंत्री को इस संदर्भ में पत्र लिखा कि प्रस्तावित बिजली (संशोधन), 2020 सार्वजनिक चिंता का कारण बन गया है क्योंकि यह राज्यों के अधिकारों पर थोपा गया है और संघवाद के मूल सिद्धांत के खिलाफ था तथा राज्य के अधिकारों से किसी भी तरह से समझौता नही किया जा सकता।

प्रदर्शन करने पर बोनी व लोपो के सहित 1000 अकाली वर्करों पर केस
देहाती पुलिस ने सोमवार को अकाली दल से अलग-अलग इलाकों में किए गए रोष प्रदर्शन के बाद पूर्व विधायक अमरपाल सिंह बोनी अजनाला और पूर्व विधायक वीर सिंह लोपोके सहित 1000 से अधिक अकाली वर्करों पर मामले दर्ज किए हैं। अजनाला में बोनी और 99 वर्कराें के खिलाफ डीसी के आदेशों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया है। वहीं थाना रमदास पुलिस ने भी कई लोगों पर केस दर्ज किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser