पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • First Two Policemen Crowded Among Themselves, There Was A Scuffle, The Department Suspended One For Indiscipline

चंडीगढ़ पुलिस पर लगातार अनुशासनहिनता का आरोप:आपस में भिड़े IRB विंग के दो कर्मचारी, धक्का-मुक्की भी हुई, विभाग ने एक को निलंबित किया; थोड़े ही दिन पहले DSP मिली थी ड्यूटी से नदारद

चंडीगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस वाले पर कार्रवाई की सिंबॉलिक इमेज - Dainik Bhaskar
पुलिस वाले पर कार्रवाई की सिंबॉलिक इमेज

पूरे शहर को सुरक्षा मुहैया कराने वाली यूटी पुलिस खुद अनुशासनहिनता का शिकार हो रही है। अभी रात में ड्यूटी से गायब हुई डीएसपी रश्मि यादव का मामला ठंठा भी नहीं हुआ था कि आईआरबी विंग में दो पुलिसकर्मी द्वारा ड्यूटी के दौरान पहले बहस करते हुए मारपीट का मामला सामने आया है। जिसे देखते हुए आला अधिकारियों ने एक पुलसकर्मी को अनुशासनहिनता के चलते सस्पेंड कर दिया है। सस्पेंड हुए पुलिसकर्मी की पहचान कांस्टेबल मोहित कुमार के रूप में हुई है।

सूत्रों की माने तो दो पुलिसकर्मी आईआरबी में ड्यूटी कर रहे थे कि किसी बात को लेकर दोनों में काफी बहस हो गया। देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि नौबत मारपीट तक आ गई। सूचना मिलने पर लाइन ऑफिसर ने जब कांस्टेबल मोहित कुमार से फोन पर बात किया तो वह अधिकारी से भी फोन पर बदसलूकी करते हुए बात किया। मामले की सूचना जब डीएसपी आईआरबी दिलशेर सिंह चंदेल को मली तो उन्होंने मामले की जानकारी आगे सीनीयर अधिकारियों को दी। जिसके बाद अधिकारियों की ओर से मिले निर्देशों के बाद डीएसपी शेर सिंह चंदेल ने कॉन्स्टेबल मोहित को निलंबित कर दिया। साथ ही मामले में इंक्वायरी मार्क भी कर दी। इस मामले की चर्चा गुरुवार को पूरे पुलिस महकमें में फैली रही।

डीएसपी भी मिली थी ड्यूटी से नदारद

बता दें कि अभी बीती रात को शहर के एसएसपी कुलदीप सिंह चहल अचानक नाइट चेकिंग की थी तो ड्यूटी के दौरान शहर की डीएसपी रश्मि यादव ड्यूटी पर होते हुए भी ड्यूटी से नदारद पाई गई थी। जिसमें तत्काल प्रभाव से डिपार्टमेंट ने एक्सपलेनेशन मांगी थी। एक तरफ अभी इधर का मामला थमा नहीं कि दूसरी तरफ आईआरबी का मामला सामने आ गया। मामले में मंगलवार रात डीएसपी रश्मी यादव की शहर में नाइट चेकिंग की ड्यूटी थी। लेकिन मैडम ने अपनी ड्यूटी करने के बजाय अपनी जगह पर गनमैन भेज दिए, जोकि रात को गाड़ी में घूम रहे थे। इधर एसएसपी कुलदीप सिंह चहल भी रात को अपने ही नाइट अधिकारियों की सरप्राइज चेकिंग के लिए करीब 3 बजे निकले थे। उन्होंने देखा कि नाइट ड्यूटी के अन्य अधिकारी तो एरिया में घूम रहे हैं, लेकिन डीएसपी रश्मी यादव नहीं हैं। इस पर जब उनके गनमैन को बुलाकर एसएसपी ने खुद पूछताछ की तो पहले तो गनमैन ने गुमराह करने का प्रयास किया और जवाब दिया कि मैडम अभी-अभी ड्यूटी देकर गई हैं। लेकिन जब एसएसपी गनमैन को नजदीक के पुलिस चौकी ले गए और वहां ले जाकर उनके मोबाइल फोन की लोकेशन चेक करने की बात कही तो गनमैन ने माफी मांगते हुए एसएसपी को सच बता दिया कि मैडम नाइट ड्यूटी पर नहीं हैं।

खबरें और भी हैं...