पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Food Supply Minister Of Punjab Said A Few BJP Leaders Are Describing The Law And Order Situation In The State As Bad

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यवस्था:पंजाब के फूड सप्लाई मंत्री ने कहा- बीजेपी के चंद नेता राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को खराब बता रहे है

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब के फूड व सप्लाई मंत्री ने कहा राज्य में कानून व्यवस्था चाक चौबंद। - Dainik Bhaskar
पंजाब के फूड व सप्लाई मंत्री ने कहा राज्य में कानून व्यवस्था चाक चौबंद।
  • जियो कंपनी की ओर से चंडीगढ़-हरियाणा हाईकोर्ट में दायर याचिका पर मंत्री बोले- अब कोई नुकसान नहीं हो रहा

पंजाब सरकार के फूड व सिविल सप्लाई मिनिस्टर भारत भूषण आशु ने कहा है कि राज्य में अब जियो की किसी भी संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंच रहा। उन्होंने कहा कि मोबाइल टावरों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से की गई कड़ाई के बाद अब कोई क्षति नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक लोग राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर गलत प्रचार कर रहे है,जबकि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चाक चौबंद है। मंत्री आशू आज चंडीगढ़ के पंजाब भवन में मीडिया को संबोधित कर रहे थे।

फसल को संभाल कर रखा

मंत्री ने कहा कि राज्य में पिछले 4 सालों से पड़ी फसल को बहुत संभाल कर रखा जिसके कारण फसल को नाममात्र का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछले साल कोरोना संक्रमण के दौरान सरकार की ओर से फसल को बचाने का पूरा प्रयास किया गया है जिसमें आढ़ती व उनके स्टाफ ने पूरी मदद की । उन्होंने कहा 6 महीने बाद नई फसल आ जाती है जिसके चलते 35 लाख मीट्रिक टन फसल को बचाने के लिए नए प्लेंथ बनाए गए है। इसके अलावा 90 लाख मीट्रिक टन गेहूं को भी बचाया गया जो कई स्थानों पर खुले में और कच्चे स्थानों पर पड़ी हुई थी।

कानून व्यवस्था दुरूस्त

मंत्री से जब पत्रकारों ने यह पूछा कि राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर सीएम पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह और गवर्नर वीपी सिंह बदनौर के बीच विवाद चल रहा है। तो इस पर उन्होंने कहा कि राज्य के चंद बीजेपी नेताओं की ओर से कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए जा रहे है लेकिन ऐसी कोई हालत नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता अपनी बात रखने को लेकर पिछले लुधियाना में रैली कर रहे थे, उनका विरोध करने वालों को पुलिस ने पीछे रोक दिया,ऐसे में कहां कोई व्यवस्था खराब हुई।

इस समय जो विवाद चल रहा उस पर पहले डिस्कशन होता

फूड व सप्लाई मंत्री ने कहा कि इस समय कृषि बिल को लेकर जो विवाद चल रहा है और अब बड़े-बड़े डिस्कशन किए जा रहे है। उस पर अगर सरकार ने बिलों को पास करने से पहले किसानों से एक बार बात की होती तो इतना बड़ा विवाद ही नहीं होता। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों में इतनी हिम्मत है कि वे अपनी मेहनत के बल पर फसल को उगा कर पूरे देश का पेट भर सकते है। ऐसा पहले कई बार वे करके दिखा चुके है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें